कोरोना मुक्त हुआ हरियाणा का भिवानी, दूसरे मरीज की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

कोरोना मुक्त हुआ हरियाणा का भिवानी, दूसरे मरीज की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

भिवानी/भाषा। हरियाणा के भिवानी जिले के लिए बड़ी राहत की खबर है जहां कोरोना संक्रमित दोनों लोगों ने महामारी के खिलाफ जंग जीत ली है। एक मरीज को चार दिन पहले और दूसरे को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में अब कोरोना संक्रमण का कोई पुष्ट मामला नहीं है।

भिवानी के मानहेरू और संडवा गांव में दो व्यक्ति तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे थे और जांच में वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इन दोनों लोगों को चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती किया गया था। इनके परिजनों और संपर्क में आए लोगों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए थे और दोनों गांवों को सील कर दिया गया था। इनके संपर्क आए सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमित दोनों लोगों का उपचार पृथक वार्ड में शुरू किया। लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर एक मरीज को चार दिन पहले और एक मरीज को आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जितेन्द्र कादयान ने बताया कि कोरोना के दोनों मरीजों के ठीक होने पर उन्हें 14 दिन के लिए घर में अभी पृथक रहने को गया है।

उन्होंने कहा कि भिवानी जिला फिलहाल कोरोना मुक्त हो चुका है जो बहुत बड़ी राहत की बात है, लेकिन किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचना होगा। कादयान ने कहा कि लॉकडाउन के साथ स्वास्थ्य विभाग और सरकार के निर्देशों का पालन करना जरूरी है, अन्यथा छोटी-सी लापरवाही बड़ी समस्या बन सकती है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन