कोरोना वायरस: मध्य प्रदेश में कर्मचारियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति स्थगित रखने के निर्देश

कोरोना वायरस: मध्य प्रदेश में कर्मचारियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति स्थगित रखने के निर्देश

भोपाल/भाषा। कोरोना वायरस के कारण मध्य प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल को एहतियात के तौर पर तत्काल प्रभाव से बंद करने के कुछ ही घंटों बाद राज्य सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्त कार्यालयों में कर्मचारियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति आगामी आदेश तक स्थगित रखी जाए।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया, ‘मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार की रात को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के संदर्भ में कार्यालयों में कर्मचारियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति आगामी आदेश तक स्थगित रखने के निर्देश दिए हैं।’ इसके अलावा, उन्होंने प्रदेश में आवश्यक दवाएं, उपकरण तथा सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संभावित खतरे के चलते प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉलों को एहतियात के तौर पर तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किए गए थे। स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे, जबकि सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

इसी बीच, मध्य प्रदेश स्वास्थ्य सेवा के अपर संचालक डॉ. वीणा सिन्हा ने बताया, ‘राज्य में अभी तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं मिला है।’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संदिग्ध 27 लोगों के रक्त और स्वाब के नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए थे। इनमें से 25 लोगों की जांच रिपोर्ट हासिल हो गई है, जो सभी नकारात्मक पाई गई हैं, जबकि शेष दो लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में आज तक वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले 751 यात्रियों की पहचान की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इनमें से 342 यात्री अपने घरों में पृथक रखे गए हैं और 358 यात्रियों की निगरानी पूरी हो चुकी है। प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव मामला नहीं है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News