श्रीनगर में मौजूद हैं करीब दो दर्जन आतंकवादी

श्रीनगर में मौजूद हैं करीब दो दर्जन आतंकवादी

सांकेतिक चित्र

श्रीनगर/भाषा। श्रीनगर और इसके आसपास के क्षेत्रों में करीब दो दर्जन आतंकवादी मौजूद हैं और कुछ इलाकों में वे दुकानदारों को खुलेआम धमकी दे रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा बल हर तरह से ऐहतियात बरत रहे हैं ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी स्थिति का इस्तेमाल लोगों को भड़काने में नहीं कर सकें क्योंकि पहले भी आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान युवक पथराव की घटनाओं में संलिप्त रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में पांच अगस्त को बांटने की घोषणा करने के बाद सरकार द्वारा लगाई गई कई पाबंदियां के बाद केवल छिटपुट घटनाएं ही सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि पाबंदियां धीरे-धीरे हटाई जा रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी इलाकों में कई स्थानों पर आतंकवादियों को खुलेआम घूमते देखा गया और वे दुकानदारों को दुकानें बंद रखने और उनका आदेश मानने की धमकी भी दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह ने आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका से इंकार नहीं किया लेकिन कहा कि यह दावा करना कि वे खुलेआम घूम रहे हैं ‘अतिशयोक्ति’ है।

राज्य के साथ ही केंद्र के कई अधिकारियों से बातचीत के बाद अनुमान है कि करीब दो दर्जन आतंकवादी नगर की सीमा में मौजूद हैं जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी आवाजाही एवं उनका देखा जाना आम बात है। अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि अभी तक किसी नागरिक की मौत नहीं हुई है। अधिकारियों का मानना है कि आतंकवादियों ने ‘गहरा षड्यंत्र’ रच रखा है क्योंकि उनकी ‘भारी मौजूदगी’ के बावजूद हिंसा के स्तर में कमी आई है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

राजग सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, हर किसी को लाभ मिलता है: मोदी राजग सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, हर किसी को लाभ मिलता है: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि 4 जून को नतीजा क्या होने जा रहा है, यह साफ दिखाई दे रहा है
इंडि गठबंधन की प्रेसवार्ता में राहुल-अखिलेश ने बोला भाजपा पर हमला
ईडी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब इन लोगों को गिरफ्तार किया
बेंगलूरु: हेब्बाल फ्लाईओवर के काम की वजह से डायवर्ट किया गया यातायात
नेताजी ने कितनी बार भरी विमानों/हेलीकॉप्टरों से उड़ान? चुनाव आयोग ने मांगा हिसाब
व्यावहारिक हों वादे
छत्तीसगढ़: सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 18 नक्सली ढेर