पाकिस्तान: बस से उतारकर आईडी कार्ड देखे और 9 लोगों की कर दी हत्या

लगभग 10-12 बंदूकधारियों ने घटना को अंजाम दिया

पाकिस्तान: बस से उतारकर आईडी कार्ड देखे और 9 लोगों की कर दी हत्या

Photo: @GovtofPunjabPK X account

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में शनिवार तड़के बलोचिस्तान के नोश्की के पास बंदूकधारियों ने नौ लोगों को मौत के घाट उतार दिया। बंदूकधारियों ने उन्हें एक बस से जबरन उतारकर गोलियां मारीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एक अलग वाहन पर हुए अन्य हमले में दो लोगों की मौत हो गई।

उपायुक्त हबीबुल्लाह मुसाखेल ने कहा कि लगभग 10-12 बंदूकधारियों ने नोश्की के पास सुल्तान चरहाई के आसपास क्वेटा-ताफ्तान राजमार्ग एन-40 को अवरुद्ध कर दिया और एक बस से नौ यात्रियों का अपहरण कर लिया।

उन्होंने बताया कि बंदूकधारियों ने ताफ्तान जाने वाली बस से यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनका अपहरण कर लिया। बाद में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

मुसाखेल ने कहा, अपहृत यात्रियों के शव डेढ़ घंटे बाद पास के एक पुल के नीचे पाए गए। यह स्पष्ट नहीं है कि उनका सामान ले लिया गया या नहीं।

नोश्की स्टेशन हाउस अधिकारी असद मेंगल ने बताया कि नौ हताहत पंजाब से थे। मीडिया द्वारा देखे गए पहचान दस्तावेजों के अनुसार, हताहत - जिनमें से सभी पुरुष थे - वजीराबाद, मंडी बहाउद्दीन और गुजरांवाला से थे।

अधिकारी ने कहा कि उसी राजमार्ग पर एक अलग हमले में, बंदूकधारियों के घेरे के बीच से निकलने की कोशिश कर रही एक कार पर गोलीबारी की गई, जिसमें एक यात्री की मौत हो गई और चार घायल हो गए।

जब कार नहीं रुकी तो बंदूकधारियों ने गाड़ी पर गोली चला दी, जिससे उसके टायर फट गए। परिणामस्वरूप, वाहन पलट गया। दूसरे हमले में दो लोग मारे गए, जिनके बारे में पुलिस ने कहा कि वे स्थानीय थे। कार में सवार लोगों में से एक प्रांतीय विधानसभा सदस्य गुलाम दस्तगीर बादिनी का भाई था।

स्थानीय मीडिया ने यह पुष्टि की कि दोनों हमले एक ही नाकाबंदी पर किए गए थे। नोश्की सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक जफर मेंगल ने बताया कि शवों को क्वेटा ले जाया गया है। ये पंक्तियां लिखे जाने तक किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया