अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

अन्नाद्रमुक की नवीनतम सूची में तीन मेडिकल डॉक्टर हैं

अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

Photo: aiadmkofficial FB page

चेन्नई/दक्षिण भारत। अन्नाद्रमुक ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी की। इसमें उसने एक महिला वकील को भी शामिल किया है, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जब वे द्रमुक में थीं।

Dakshin Bharat at Google News
अन्नाद्रमुक की नवीनतम सूची में तीन मेडिकल डॉक्टर हैं और 19 अप्रैल के चुनाव के लिए मुख्य विपक्षी दल की ओर से कुल मिलाकर पांच डॉक्टर मैदान में हैं।

अन्नाद्रमुक ने प्रत्याशियों के नाम तय करने और सहयोगियों को सीटें आवंटित करने की कवायद पूरी कर ली है और पार्टी प्रमुख एडप्पादी के पलानीस्वामी 24 मार्च को तिरुचिरापल्ली से अपना चुनाव अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कुल मिलाकर, अन्नाद्रमुक 32 क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी और उसने सहयोगियों डीएमडीके, पुथिया तमिझागम और एसडीपीआई को सात निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए हैं। तमिलनाडु में 39 लोकसभा क्षेत्र हैं।

तिरुनेलवेली लोकसभा सीट के लिए पलानीस्वामी ने शिमला मुथुचोज़न की घोषणा की, जो पहले द्रमुक के साथ थीं। उन्होंने साल 2016 में आरके नगर विधानसभा क्षेत्र से जे जयललिता के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रही थीं।

पूर्व द्रमुक नेता एसपी सरगुना पांडियन की बहू मुथुचोज़न हाल ही में अन्नाद्रमुक में शामिल हुई थीं। 

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download