हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार किया

नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन होंगे

हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार किया

Photo: @HemantSorenJMM FB page

रांची/दक्षिण भारत। हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले, उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया था। वे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था। नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन होंगे। उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। उन्होंने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है।

Dakshin Bharat at Google News
इसके अलावा, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, हेमंत सोरेन ने अपने दिल्ली आवास पर एजेंसी द्वारा की गई तलाशी को लेकर एससी/एसटी पुलिस स्टेशन में प्रवर्तन निदेशालय के वरिष्ठ कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अधिकारियों ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि सोरेन ने आरोप लगाया कि ईडी ने उन्हें और उनके पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर तलाशी अभियान चलाया।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया, ईडी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है ... हमें मुख्यमंत्री से आवेदन मिला है।

सोरेन ने प्राथमिकी में कहा कि मेरे परिवार के सदस्यों और मैंने अत्यधिक मानसिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक क्षति का अनुभव किया है।

बता दें कि ईडी की एक टीम ने सोमवार को सोरेन के दिल्ली आवास की तलाशी ली और झारखंड में एक भूमि सौदे से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे पूछताछ करने के लिए लगभग 13 घंटे तक वहां डेरा डाला।

एजेंसी ने तलाशी के दौरान 36 लाख रुपए, एक एसयूवी और कुछ 'आपत्तिजनक' दस्तावेज जब्त करने का दावा किया है।

सोरेन ने दावा किया कि वे जब्त की गई कार के मालिक नहीं हैं और बरामद नकदी भी उनकी नहीं है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download