कर्नाटक: कांग्रेस के रात्रिभोज में अपने 3 विधायकों के शामिल होने को भाजपा ने गंभीरता से लिया

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि विधायकों ने किसी भी बैठक में भाग नहीं लिया

कर्नाटक: कांग्रेस के रात्रिभोज में अपने 3 विधायकों के शामिल होने को भाजपा ने गंभीरता से लिया

Photo: BYVijayendra FB page

बेलगावी/दक्षिण भारत। कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने गुरुवार को यहां विधायक दल की बैठक के बाद, कांग्रेस द्वारा आयोजित रात्रिभोज में अपनी पार्टी के तीन विधायकों के शामिल होने को 'गंभीर मामला' बताया और कहा कि वे उनसे स्पष्टीकरण मांगेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि विधायकों ने किसी भी बैठक में भाग नहीं लिया, बल्कि उनके निमंत्रण पर बुधवार को रात्रिभोज में शामिल हुए थे।

ये विधायक एसटी सोमशेखर शिवराम हेब्बार और एमएलसी एच विश्वनाथ हैं। इनके बारे में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये साल 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं।

ये तीनों उन 17 कांग्रेस-जद (एस) विधायकों में से थे, जो 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके कारण एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी और भाजपा के सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त हुआ था। सोमशेखर और हेब्बार पिछली भाजपा सरकार में मंत्री थे। सोमशेखर और हेब्बार कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे। 

विजयेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, सुबह मुझे इसकी जानकारी मिली। मैं आज ही उनसे बात करूंगा, उनकी मंशा क्या है, इस पर चर्चा करूंगा ... यह गंभीर मामला है, मैं आज ही उनसे चर्चा करूंगा।

शिवकुमार ने कहा, मैंने अलग से एक रात्रिभोज का आयोजन किया था, जिसके लिए पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था, इसलिए वे (सोमशेखर, हेब्बार), विश्वनाथ और अन्य लगभग दस लोग आए थे।

सोमशेखर ने कहा कि वे रात्रिभोज में गए थे, क्योंकि उपमुख्यमंत्री ने निमंत्रण दिया था, उन्होंने विजयेंद्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया था।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News