अगर चाहते हैं कि 'लाल डायरी' का राज सामने आए, तो राजस्थान में भाजपा सरकार बनाना जरूरी: मोदी

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के जोधपुर में जनसभा को संबोधित किया

अगर चाहते हैं कि 'लाल डायरी' का राज सामने आए, तो राजस्थान में भाजपा सरकार बनाना जरूरी: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के लिए आपका स्वास्थ्य प्राथमिकता है

जोधपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के जोधपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को कई उपहार एकसाथ मिले हैं। एक उपहार की तैयारी तो मैं पहले ही दिल्ली से करके आया हूं। कल ही भाजपा सरकार ने तय किया है कि अब उज्ज्वला की लाभार्थी बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपए में मिलेगा।

मुझे विश्वास है कि इससे आप सभी बहनें त्योहारों को ज्यादा उमंग से मना पाएंगी। भाजपा सरकार के इस फैसले का लाभ राजस्थान के 70 लाख परिवारों को होगा। यह फैसला रसोई को धुएं से मुक्त करने के हमारे अभियान को भी मजबूती देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के लिए आपका स्वास्थ्य प्राथमिकता है। एक तरफ हम आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त इलाज की सुविधाएं दी रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ रिकॉर्ड संख्या में आधुनिक अस्पताल भी बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा का संकल्प राजस्थान को पर्यटन में नंबर 1 राज्य बनाने का है। यह काम मोदी नहीं, बल्कि आपका एक वोट कर सकता है। आपके वोट की ताकत से भाजपा सरकार बनेगी और राजस्थान पर्यटन में नंबर 1 बनेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम भी चला रही है, जिसके तहत सीमावर्ती गांवों का विकास किया जा रहा है। इसका भी बहुत अधिक लाभ इस क्षेत्र को होने वाला है। हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे। इसलिए राजस्थान कह रहा है- भाजपा आएगी, राजस्थान में खुशहाली लाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अभी जोधपुर में ही करीब 5 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकर्पण करके आया हूं। यह एक सरकारी कार्यक्रम था, लेकिन मुख्यमंत्रीजी गायब थे। वे इसलिए गायब थे, क्योंकि उनको भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अपनी तरफ से राजस्थान के विकास के लिए हर कोशिश कर रही है, लेकिन यहां की स्थिति देखकर दुख होता है। पिछले पांच सालों में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दंगों के मामले में राजस्थान को टॉप पर पहुंचा दिया है। कांग्रेस ने महिलाओं और दलितों के विरुद्ध अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर 1 बना दिया है। कांग्रेस ने नशे के कारोबार को कैसे खुली छूट दे रखी है, वो भी राजस्थान का बच्चा-बच्चा जानता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सबने लाल डायरी के बारे में सुना है। लोग कहते हैं कि कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत इस लाल डायरी में दर्ज है। अगर आप चाहते हैं कि इस लाल डायरी का राज सामने आए, तो आपको यहां भाजपा सरकार बनाना जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया। ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ भाजपा सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा आएगी, राजस्थान में रोजगार लाएगी। भाजपा आएगी, राजस्थान में पेपर लीक माफिया को मिटाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस जोधपुर शहर को शांति के लिए जाना जाता था, वहां दिन-दहाड़े गैंगवॉर होती है। एक व्यापारी के बेटे का अपहरण करके उसे बेरहमी से मार दिया जाता है। कांग्रेस की ही एक विधायक कहती हैं कि वे सुरक्षित नहीं हैं। हम कल्पना कर सकते हैं कि सामान्य बहन-बेटियों की क्या स्थिति होगी!

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले ही नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद में पारित हो गया है, लेकिन इस कानून ने कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के नेताओं की पोल खोल दी है। ये लोग कभी महिला आरक्षण के समर्थन में नहीं थे। इसलिए यह कानून बनने के बाद ये लोग बौखला गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इनको समझ ही नहीं आ रहा है कि मोदी ने बहनों को दी हुई यह गारंटी पूरी कैसे कर ली। ये लोग नहीं जानते कि मोदी की गारंटी, मतलब हर गारंटी पूरा होने की गारंटी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक अक्टूबर को पूरे देश ने गांधीजी को स्वच्छता के माध्यम से श्रद्धांजलि दी। उस दिन 9 लाख से ज्यादा कार्यक्रम हुए, जिनमें करीब 9 करोड़ लोगों ने स्वच्छता का कार्य किया।

About The Author

Post Comment

Comment List