जैकलीन को बड़ा झटका, ईडी ने 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क की, यहां जानिए पूरा मामला

जैकलीन को बड़ा झटका, ईडी ने 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क की, यहां जानिए पूरा मामला

अभिनेत्री ने ईडी को बताया कि उसने एक मिनी कूपर कार लौटा दी, जो उसे इसी तरह उपहार में मिली थी


नई दिल्ली/भाषा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ आपराधिक जांच के संबंध में धनशोधन रोधी कानून के तहत बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज़ की सात करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत अस्थायी आदेश जारी किए जाने के बाद संघीय जांच एजेंसी ने कुछ उपहार और सावधि जमा को कुर्क किया है। छत्तीस वर्षीया जैकलीन श्रीलंकाई नागरिक हैं और प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में उनसे कई बार पूछताछ कर चुका है।

दरअसल, आरोप है कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को उपहार देने के लिए फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित नामी-गिरामी लोगों को धोखा देकर इकट्ठा किए अवैध धन का इस्तेमाल किया।

जैकलीन ने पिछले साल अगस्त और अक्टूबर में ईडी को दिए अपने बयान में बताया था कि उन्हें चंद्रशेखर से उपहार स्वरूप गुची के तीन डिजाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए दो गुची की ड्रेस, लुई वीटन कंपनी के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़े झुमके और दो हेमीज़ ब्रेसलेट मिले थे।

अभिनेत्री ने ईडी को बताया कि उसने एक मिनी कूपर कार लौटा दी, जो उसे इसी तरह उपहार में मिली थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच में पाया कि चंद्रशेखर फरवरी से जैकलीन के साथ 'नियमित संपर्क' में था, जब तक कि उसे पिछले साल 7 अगस्त को (दिल्ली पुलिस द्वारा) गिरफ्तार नहीं किया गया था। बाद में उसे ईडी ने भी गिरफ्तार किया था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List