‘उरी…’, ‘विलेज रॉकस्टार’ एएसीटीए की ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म’ पुरस्कार के लिए नामित

‘उरी…’, ‘विलेज रॉकस्टार’ एएसीटीए की ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म’ पुरस्कार के लिए नामित

uri the surgical strike

मेलबर्न/भाषा। ऑस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) ने आदित्य धर की पहली फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, रीमा दास की ‘विलेज रॉकस्टार’ और वासन बाला निर्देशित एक्शन-कॉमेडी फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ को ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म पुरस्कार, 2019’ के लिए नामित फिल्मों की अंतिम सूची के लिए चयनित किया है।

इन नामों की घोषणा हाल में शंघाई में एक कार्यक्रम के दौरान की गई, जहां एएसीटीए अपने ‘एशिया इंटरनेशनल इंगेजमेंट प्रोग्राम’ के तहत ‘चाइना ऑस्ट्रेलिया फिल्म फोरम’ और पैनल चर्चा का आयोजन कर रहा था।

19 एशियाई क्षेत्रों की पिछले साल की बेहतरीन फिल्मों को सम्मानित करने के उद्देश्य से ‘एएसीटीए सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म पुरस्कार’ का गठन किया गया है जो ऑस्ट्रेलिया में एशियाई फिल्मों बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है।

धर ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार ‘एएसीटीए अवार्ड्स’ के लिए चुना जाना मेरे लिए बहुत रोमांचकारी है। यह पुरस्कार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्कर के समान है। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस प्रतिस्पर्धा में अपनी फिल्म को देखकर मुझे बहुत हर्ष महसूस हो रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया
धधकता लावा