‘उरी…’, ‘विलेज रॉकस्टार’ एएसीटीए की ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म’ पुरस्कार के लिए नामित

‘उरी…’, ‘विलेज रॉकस्टार’ एएसीटीए की ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म’ पुरस्कार के लिए नामित

uri the surgical strike

मेलबर्न/भाषा। ऑस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) ने आदित्य धर की पहली फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, रीमा दास की ‘विलेज रॉकस्टार’ और वासन बाला निर्देशित एक्शन-कॉमेडी फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ को ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म पुरस्कार, 2019’ के लिए नामित फिल्मों की अंतिम सूची के लिए चयनित किया है।

इन नामों की घोषणा हाल में शंघाई में एक कार्यक्रम के दौरान की गई, जहां एएसीटीए अपने ‘एशिया इंटरनेशनल इंगेजमेंट प्रोग्राम’ के तहत ‘चाइना ऑस्ट्रेलिया फिल्म फोरम’ और पैनल चर्चा का आयोजन कर रहा था।

19 एशियाई क्षेत्रों की पिछले साल की बेहतरीन फिल्मों को सम्मानित करने के उद्देश्य से ‘एएसीटीए सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म पुरस्कार’ का गठन किया गया है जो ऑस्ट्रेलिया में एशियाई फिल्मों बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है।

धर ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार ‘एएसीटीए अवार्ड्स’ के लिए चुना जाना मेरे लिए बहुत रोमांचकारी है। यह पुरस्कार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्कर के समान है। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस प्रतिस्पर्धा में अपनी फिल्म को देखकर मुझे बहुत हर्ष महसूस हो रहा है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा-कांग्रेस के इंडि गठबंधन के लिए अपना वोटबैंक ही खास है
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़
जैसलमेर: भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ
चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई में जोरदार स्वागत हुआ
ओडिशा: सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़, 2 माओवादी ढेर