कर्नाटक में प्रवेश से एक दिन पहले फटे मिले ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के कुछ पोस्टर

कर्नाटक में प्रवेश से एक दिन पहले फटे मिले ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के कुछ पोस्टर

कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की


बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में नेताओं के स्वागत के लिए लगाए गए कुछ पोस्टर कर्नाटक में उसके प्रवेश करने से एक दिन पहले गुरुवार को चामराजनगर जिले के गुंडलूपेट में फटे हुए पाए गए।

कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बोम्मई सरकार को पहले से ही घबराहट हो रही है।

कर्नाटक मामलों के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी भाजपा पर आरोप लगाते हुए कथित ‘भारत तोड़ो टीम’ पर हमला बोला।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘वे महंगाई, बेरोजगारी, असमानता और (सामाजिक) विभाजन के खिलाफ लड़ाई के नारे को कभी नहीं रोक पाएंगे।’

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कुछ पोस्टर फाड़े और जलाए।

शिवकुमार ने चामराजनगर में संवाददाताओं से कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं, लेकिन भाजपा के लोगों ने कुछ बैनर फाड़ कर जला दिए हैं। हम झुकने वाले नहीं हैं। हमने इस तरह की कई चीजों का सामना किया है। उन्हें (भाजपा को) यह पता होना चाहिए।

उन्होंने मांग की कि पुलिस बैनर फाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘उन्हें (पुलिस) कार्रवाई करने से मना कर दें, फिर हम बाकी बातें बोलेंगे।’

वहीं, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, ‘सभी जानते हैं कि कौन ‘भारत जोड़ो’ कर रहा है और कौन ‘तोड़ो’ कर रहा है।’

हावेरी के जिला मुख्यालय शहर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बोम्मई ने कहा कि शिवकुमार को घटना पर टिप्पणी करने दें, पोस्टर लगाने के लिए अनुमति लेनी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को किसी राजनीतिक दल के पोस्टर फाड़ने की जरूरत नहीं है। चूंकि लोग ‘सब कुछ’ जानते हैं, इसलिए उन्हें इसके बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

शिवकुमार के करीबी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने बैनर फाड़ने और जलाने वालों के खिलाफ संबंधित थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List