वेत्सा रामकृष्ण गुप्ता ने बीपीसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाला

वेत्सा रामकृष्ण गुप्ता ने बीपीसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाला

गुप्ता अगस्त 1998 में बीपीसीएल में शामिल हुए थे


मुंबई/दक्षिण भारत। वेत्सा रामकृष्ण गुप्ता ने मंगलवार को ‘महारत्न’ और फॉर्च्यून ग्लोबल 500 कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पाेरेशन लि. (बीपीसीएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया है।

वित्त संबंधी विभिन्न भूमिकाओं में बीपीसीएल में 24 वर्षों से अधिक के करियर के साथ वीआरके गुप्ता कंपनी में निदेशक (वित्त) हैं। वे निदेशक (एचआर) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालते है।

गुप्ता अगस्त 1998 में बीपीसीएल में शामिल हुए थे। उन्हें वाणिज्यिक वित्त, कॉर्पाेरेट खाते, जोखिम प्रबंधन, व्यवसाय योजना, बजट, ट्रेजरी संचालन आदि को कवर करने वाले वित्तीय कार्यों का व्यापक अनुभव है। उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है। वे इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं।

वे वर्तमान में बीपीआरएल और फिनोपेटेक लि. में बोर्ड के सदस्य हैं। उन्होंने बीपीसीएल बोर्ड के सदस्य के रूप में ऊर्जा के क्षेत्र में हो रहे प्रतिमान बदलाव की पृष्ठभूमि में संगठन के लिए सस्टेनेबल ग्रोथ सुनिश्चित करने की दिशा में रणनीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

गुप्ता को डिजिटलीकरण के बड़े पैरोकार के रूप में भी जाना जाता है। इस रूप में वे भारत पेट्रोलियम में लागू किए जा रहे बड़े पैमाने पर डिजिटल परिवर्तन को ऐसी दूरगामी पहल के रूप में देखते हैं, जिसके माध्यम से उपभोक्ताओं के लिए विश्वास, सुविधा को मजबूत करना संभव हो रहा है। साथ ही संचालन में दक्षता और पारदर्शिता को बढ़ाने में सहयोग मिल रहा है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List