एक महीने के लिए 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे सिनेमाघर

एक महीने के लिए 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे सिनेमाघर

एक महीने के लिए 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे सिनेमाघर

फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। राज्यभर के सिनेमाघरों को केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लेने के ठीक एक दिन बाद कर्नाटक सरकार ने नया बयान जारी किया। सरकार ने कहा कि सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि कई प्रमुख अभिनेताओं और कन्नड़ फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों द्वारा सोशल मीडिया पर विरोध किए जाने का बाद सरकार के फैसले में यह बदलाव देखने को मिला है। सभी का कहना था कि कर्नाटक सरकार का फैसला केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है, जिसमें एक फरवरी से सभी सिनेमाघरों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी गई थी।

इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और 100 प्रतिशत क्षमता की अनुमति देने का फैसला किया। हालांकि यह अनुमति केवल चार सप्ताह के लिए ही दी गई है। इस परीक्षण चरण के दौरान, यह देखा जाएगा कि कहीं इससे कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी तो नहीं हो रही और चार सप्ताह के बाद इस निर्णय की फिर से समीक्षा की जाएगी।

सूचना और जनसंपर्क मंत्री सीसी पाटिल ने कहा कि यह एक परीक्षण है, जो कि केवल एक महीने के लिए लागू होगा। मैं थिएटर मालिकों और फिल्म देखने वालों से दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील करता हूं।

गौरतलब है कि मंगलवार को सरकार का फैसला आने के बाद शिवराजकुमार, धनंजय के और ध्रुव सरजा सहित कई प्रमुख कलाकारों ने सोशल मीडिया पर सरकार से अपने आदेश को वापस लेने का आग्रह किया था। अभिनेता-निर्माता पुनीथ ने ट्वीट करते हुए कहा था कि जब निजी कार्य, पूजास्थल, सार्वजनिक परिवहन, बाजार और पर्यटन स्थलों को सामान्य रूप से संचालित करने की अनुमति दी जा रही है, तो सिनेमाघरों को क्यों नहीं? सरकार के फैसले में बदलाव का सिनेमा जगत द्वारा स्वागत किया गया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में दूध उत्पादन में करीब 60 प्रतिशत वृद्धि हुई है
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया
सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे
निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा कर एक शख्स से 1.19 करोड़ रु. ठगे
नशे की प्रवृत्ति पर लगाम जरूरी
कर्नाटक सरकार ने अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी पर उप-निरीक्षक को निलंबित किया
'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका?