राहत की खबर: इस राज्य में धीमी हुई कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर

राहत की खबर: इस राज्य में धीमी हुई कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर

राहत की खबर: इस राज्य में धीमी हुई कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर

प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

भोपाल/भाषा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों के स्वस्थ होने की दर बेहतर होने के कारण इसके मरीजों की संख्या दोगुनी होने की गति धीमी होकर अब 21 दिन हो गई है, जो राष्ट्रीय औसत से बेहतर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के बड़ी संख्या में मरीज उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर वापस जा रहे हैं। प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संबंधी स्थिति की समीक्षा की थी।

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में इस बीमारी के मरीजों के स्वस्थ होने की दर अब बढ़कर 53 प्रतिशत हो गई है, जबकि इसका राष्ट्रीय औसत 41.8 प्रतिशत है।

चौहान ने बताया कि प्रदेश में मरीजों की संख्या दोगुनी होने की गति धीमी होकर अब 21 दिन हो गई है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह संख्या औसतन 15.4 दिन में दोगुनी हो रही है।

मध्यप्रदेश में कोविड-19 से सबसे बुरी तरह प्रभावित इंदौर जिले की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि इंदौर में सघन सर्वेक्षण तथा जांच के माध्यम से मरीजों का जल्द पता लगाए जाने से मृत्यु दर में उल्लेखनीय कमी आ रही है।

इंदौर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की दर 3.6 है, जबकि मध्यप्रदेश में यह दर 4.1 प्रतिशत और भारत में यह दर 2.6 प्रतिशत है। गत सप्ताह इंदौर में मृत्यु दर 1.08 प्रतिशत रही। इंदौर में कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या दोगुनी होने की दर 30 दिन हो गई है।

समीक्षा बैठक में बताया गया कि इंदौर में 500 बिस्तर की क्षमता का सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल बन रहा है, जो 15 जून के आस-पास कार्य करना प्रारंभ कर देगा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सैमसंग ने साल 2024 में टीवी कारोबार से 10,000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य रखा सैमसंग ने साल 2024 में टीवी कारोबार से 10,000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य रखा
Photo: SamSung website
यह लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई: राहुल गांधी
जब त्रिपुरा में सीपीएम और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां थीं, तब भ्रष्टाचार फल-फूल रहा था: मोदी
आज जो सत्ता में हैं, वे शक्ति के उपासक नहीं, सिर्फ सत्ता के उपासक हैं: प्रियंका वाड्रा
अयोध्या: रामनवमी पर भगवान श्रीराम का 'सूर्य तिलक' हुआ, यहां देखिए अद्भुत दृश्य
राजग सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, हर किसी को लाभ मिलता है: मोदी
इंडि गठबंधन की प्रेसवार्ता में राहुल-अखिलेश ने बोला भाजपा पर हमला