यहां ईएसआई अस्पताल की कोरोना लैब का 70% स्टाफ संक्रमित, लैब बंद

यहां ईएसआई अस्पताल की कोरोना लैब का 70% स्टाफ संक्रमित, लैब बंद

यहां ईएसआई अस्पताल की कोरोना लैब का 70% स्टाफ संक्रमित, लैब बंद

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

फरीदाबाद/भाषा। फरीदाबाद में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए एनएच-3 स्थित ईएसआई अस्पताल की जांच लैब के करीब 70 फीसदी स्वास्थ्य कर्मचारियों के वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लैब को बंद कर दिया गया है।

इससे कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच करने में स्वास्थ्य कर्मियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लैब को बंद हुए शुक्रवार को तीन दिन हो गए हैं।

उप सिविल सर्जन एवं कोरोना मामलों के लिए जिला नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत ने यह जानकारी देने के साथ ही बताया कि नए स्टाफ के आने के बाद ही यह लैब चालू होगी। उन्होंने बताया कि अब नलहड़ और एक अन्य लैब से फरीदाबाद में होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट आएगी।

उन्होंने बताया कि ईएसआई अस्पताल लैब का करीब 70 फीसदी स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गया था, जिसके चलते यह लैब चार दिन के लिए बंद कर दी गई है। इसी लैब में फरीदाबाद के कोविड टेस्ट की रिपोर्ट तैयार होती थी।

डॉ. रामभगत ने कहा कि कोविड-19 अस्पताल की प्रयोगशाला में काम करने वाला लैब टैक्नीशियन पिछले दिनों संक्रमित पाया गया था जिसके कारण सैम्पलिंग की प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी गई।

डॉ. रामभगत ने बताया कि जिले में अब तक 15,960 यात्रियों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 5,805 लोगों की निगरानी में रखने की 28 दिन की अवधि पूरी हो चुकी है। बाकी 10,134 लोग निगरानी में हैं। कुल निगरानी वाले लोगों में से 14,910 को घरों में पृथक वास में रखा गया है और अब तक 16,286 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 14,085 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 1,151 की रिपोर्ट आनी शेष है।

उन्होंने बताया कि अब तक 1,050 लोगों के सेंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 404 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 305 पॉजिटिव मरीजों को घर पर पृथक वास में रखा गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 320 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और अब तक 21 मरीजों की मौत हो चुकी है जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रहीं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News