वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना योद्धाओं पर बरसाए फूल, भावुक हुए डॉक्टर, नर्स और स्टाफ

वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना योद्धाओं पर बरसाए फूल, भावुक हुए डॉक्टर, नर्स और स्टाफ

लखनऊ/भाषा। वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे चिकित्सा क्षेत्र के योद्धाओं के सम्मान में रविवार को भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के प्रांगण में डॉक्टरों, नर्सों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ पर गुलाब के फूलों की बारिश की।

केजीएमयू प्रशासनिक भवन के सामने प्रांगण में विश्वविद्यालय के डॉक्टर, नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ आदि एकत्रित हुए थे और करीब सवा दस बजे हेलीकाप्टर ने प्रांगण के दो चक्कर लगाकर उन पर गुलाब के फूल बरसाए।

नीचे मैदान में खड़े डॉक्टर और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ ने तालियां बजाकर और ‘भारत माता की जय’ का उद्घोष कर अपनी खुशी जाहिर की। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभा रहे डॉक्टर और नर्सों में से कुछ इस सम्मान को देखकर भावुक हो गए।

केजीएमयू में कोरोना के विरुद्ध युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली कोरोना योद्धा डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया, ‘यह एक भावुक और दिल को छू लेने वाला दृश्य था। हमारी आंखो में आंसू थे इतना प्यारा सम्मान देखकर। हम 18 घंटे से अधिक समय अपनी प्रयोगशाला में बिताते हैं लेकिन आज इस सम्मान से सारी थकान दूर हो गई और उत्साह कई गुना बढ़ गया।’

https://platform.twitter.com/widgets.js

केजीएमयू के वरिष्ठ सर्जन और प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने कहा, ‘वह बहुत ही सम्मान भरा वक्त था जब हम पर सेना के हेलीकॉप्टर फूल बरसा रहे थे। इस सम्मान से हम अभिभूत थे। अब हम दोगुने जोश से कोविड-19 के मरीजों की सेवा में दिन-रात एक कर देंगे। वैसे पहले भी हम कोरोना रोगियों के इलाज में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे। अब इस सम्मान से तो हौसला दोगुना हो गया।’

केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने भी पुष्प वर्षा पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना योद्धाओं का आज जैसा सम्मान हुआ है उससे सभी लोग खुश हैं, चाहे वह डॉक्टर हों या नर्सें या फिर पैरामेडिकल स्टाफ।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News