आईआरसीटीसी ने करवा चौथ के मौके पर पर्यटकों के लिए राजस्थान में शुरू की विशेष ट्रेन

आईआरसीटीसी ने करवा चौथ के मौके पर पर्यटकों के लिए राजस्थान में शुरू की विशेष ट्रेन

करवा चौथ.. सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली/भाषा। आईआरसीटीसी ने करवा चौथ के मौके पर पर्यटकों के लिए राजस्थान के विभिन्न स्थानों की यात्रा कराने के लिए विशेष डीलक्स ट्रेन शुरू की है।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने एक बयान जारी कर बताया कि यह आलीशन ट्रेन अपनी पहली यात्रा पर 14 अक्टूबर को रवाना होगी और 18 अक्टूबर तक चलेगी।

बयान के मुताबिक यह ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग से रवाना होगी और जैसलमेर किला, पटवों की हवेली, गड़ीसर झील, मेहराणगढ़ किला, जसवंत थड़ा, आमेर किला एवं सिटी पैलेस जैसे राजस्थान के ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा कराएगी।

जोड़े जैसलमेर में रेत के टीलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच 17 अक्टूबर को करवा चौथ मना सकते हैं। इस साल 17 अक्टूबर को करवा चौथ है।

आईआरसीटीसी की ओर से पेश पैकेज में साथी को किराए में 50 फीसद छूट की पेशकश की जा रही है। वातानुकूलित प्रथम श्रेणी में 1,02,960 रुपए और वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी में 90,090 रुपए प्रति जोड़ा किराया निर्धारित किया गया है।

आईआरसीटीसी यात्रियों को विभिन्न भाषाओं में सेवाएं देगी। इसके साथ ही वह यात्रा कार्यक्रम के अनुसार स्मारकों और स्थानों का प्रवेश शुल्क और 10 लाख रुपए का बीमा मुहैया कराएगा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News