लालू के परिवार में घमासान: तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने राबड़ी और मीसा पर लगाए ये गंभीर आरोप

लालू के परिवार में घमासान: तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने राबड़ी और मीसा पर लगाए ये गंभीर आरोप

tej pratap yadav marriage

पटना/भाषा। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय द्वारा अपनी सास राबड़ी देवी और बड़ी ननद मीसा भारती पर घर से निकालने का आरोप लगाए जाने पर रविवार को महिला अधिकारी जांच के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी के सरकारी आवास पहुंची।

भारी बारिश के बीच महिला हेल्पलाइन की अधिकारी प्रमिला ने पटना के 10 सकुर्लर रोड स्थित आवास पर जांच के दौरान कहा कि ऐश्वर्या ने मुझे फोन कर ससुराल से बाहर निकालने की बात कही। इस दौरान वहां ऐश्वर्या और उनके माता-पिता सहित परिवार के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

प्रमिला ने कहा कि ऐश्वर्या, राबड़ी देवी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती से बातचीत करने के बाद ही वह इस संबंध में कुछ कहने की स्थिति में होंगी।

अपने ससुराल से निकाले जाने के बाद सचिवालय थाना जाने के क्रम में रास्ते में अपने पिता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय और माता पूर्णिमा राय के साथ राबड़ी के आवास पर पहुंचीं ऐश्वर्या ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद ससुराल वालों का व्यवहार बदल गया। राय ने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी और मीसा भारती उन्हें घर से भगाना चाहते हैं।

ऐश्वर्या की 16 महीने पहले तेजप्रताप के साथ शादी हुई थी। तेजप्रताप ने स्थानीय अदालत में तलाक की अर्जी दे रखी है। ऐश्वर्या का कहना है कि उन्हें सुबह से खाना नहीं मिला है, पीने का पानी भी नहीं लेने दिया गया और उन्हें रसोई घर में जाने नहीं दिया जाता।

ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि जब मदद के लिए उन्होंने अपने प्रोटेक्शन अफसर को फोन किया तो गालियां दी गईं। ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी ने रसोई की चाबी अपने पास रख ली है। मीसा भारती ने उन्हें धक्का दिया जिससे उनका बिछुआ गिर गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि वहां से भागने का प्रयास करने पर उनका पीछा कर रहे राबड़ी आवास के एक कर्मचारी ने उनके मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किए गए वीडियो को डिलिट करने का प्रयास किया। वहां तैनात अन्य कर्मचारियों ने उन्हें बंद कर दिया और उनके माता-पिता को भी आवास के भीतर नहीं आने दिया।

ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि उन्हें पिछले जून महीने से यहां खाना नहीं दिया जा रहा है जिस कारण उनका भोजन उनके मायके से आता है। उन्होंने बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष की नेता राबड़ी देवी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि ये लोग कानून बनाने वालों में से हैं और अपने ही घर में लोगों के बुनियादी मानवाधिकार का हनन कर रहे हैं।

ससुर लालू यादव के बारे में सवाल करने पर ऐश्वर्या ने कहा कि वे चीजों को ठीक कर सकते हैं पर यहां हैं नहीं। हम चाहते हैं कि वे आ जाएं ताकि मिल बैठककर बात हो सके और सबकुछ ठीक हो जाए। लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के व्यवहार के बारे में पूछे जाने पर ऐश्वर्या ने कहा कि उन्होंने पूर्व में उनकी काफी मदद की है पर आज जो हुआ, उनको शायद इसका भान नहीं है।

उन्होंने कहा कि राबड़ी आवास में वे स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं करतीं। राबड़ी के आवास पहुंचीं ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय से बेटी को भोजन नहीं दिए जाने और घर से खाना आने के सवाल पर उन्होंने कहा, ऐसा सात जून से चल रहा है।तेजप्रताप की ओर से तलाक की अर्जी दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हमें समझ नहीं आया कि क्या हुआ। निर्णय अचानक लिया गया।

पूर्णिमा देवी ने कहा कि जब तक वे अपनी पुत्री को न्याय नहीं दिला लेतीं, राबड़ी परिसर में ही अनशन पर बैठी रहेंगी।ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका ने आरोप लगाया कि जब भी उन्होंने तेजप्रताप को समझाने के लिए उनसे मिलने का प्रयास किया तो लालू, राबड़ी और मीसा हमेशा यह कहते थे कि आपके ऐसा करने पर वह जहर खा लेगा। हम लोग मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे धोखे में रखा गया।

इस बीच मीसा ने एक समाचार चैनल से फोन पर ऐश्वर्या के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वे आज पटना में नहीं बल्कि दिल्ली में हैं। उन्होंने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व राजनीतिक विद्वेष के तहत अपने परिवार के खिलाफ साजिश रचे जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी ऐश्वर्या से अंतिम बार बात लोकसभा चुनाव परिणाम आने के दिन हुई थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन