डॉक्टरों की हड़ताल में ममता के भतीजे भी शामिल, सोशल मीडिया पोस्ट से जताया विरोध

डॉक्टरों की हड़ताल में ममता के भतीजे भी शामिल, सोशल मीडिया पोस्ट से जताया विरोध

आबेश बनर्जी

कोलकाता/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक अस्पताल में मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों द्वारा डॉक्टरों की पिटाई मामले में ​विवाद बढ़ता जा रहा है। इस घटना से आक्रोशित डॉक्टरों ने प. बंगाल में हड़ताल कर दी है। वहीं, अन्य राज्यों के डॉक्टर भी उनका समर्थन कर रहे हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे आबेश बनर्जी ने भी डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन किया है। आबेश कोलकाता के केपीसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में पढ़ाई कर रहे हैं। डॉक्टरों के समर्थन में डाली गई उनकी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें वे डॉक्टरों से हिंसक बर्ताव का विरोध कर रहे हैं।

गुरुवार को कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम की बेटी शबा हकीम ने भी हड़ताल कर रहे डॉक्टरों का समर्थन किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मांग की ​थी कि पश्चिम बंगाल के अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टरों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए।

बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों को काम पर लौट आने का अल्टीमेटम दिया था, जिसके बाद डॉक्टर नाराज हो गए और इस्तीफे देने लगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, अब तक कम से कम 43 डॉक्टर इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं, अन्य डॉक्टर हड़ताल की राह पर हैं, जिनमें मुख्यमंत्री के भतीजे भी शामिल हो गए हैं।

डॉक्टरों के साथ हिंसक व्यवहार मामले में शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय स्वास्थ्य ​मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध करते हैं कि इस मामले को अपने सम्‍मान का मुद्दा न बनाएं। उन्होंने कहा कि वे इस मामले को लेकर ममता बनर्जी को पत्र लिखेंगे और बात करने की भी कोशिश करेंगे। डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्‍टरों से अपील की कि वे सांकेतिक हड़ताल कर मरीजों का इलाज जारी रखें।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी
Photo: @BJP4India X account
हुब्बली: नेहा की हत्या के आरोपी फैयाज के पिता ने कहा- ऐसी सजा मिलनी चाहिए, ताकि ...
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के सैनिक और 2 सरकारी अधिकारियों की हत्या की
उच्च न्यायालय ने बीएच सीरीज वाहन पंजीकरण पर नई शर्तें लगाने वाले परिपत्र को रद्द किया
राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया
भाजपा के 'न्यू इंडिया' में असहमति की आवाजें खामोश कर दी जाती हैं: प्रियंका वाड्रा