कश्मीर में सुरक्षाबलों की सख्त कार्रवाई से आतंकियों के हौसले पस्त, अब दे रहे यह नई धमकी

कश्मीर में सुरक्षाबलों की सख्त कार्रवाई से आतंकियों के हौसले पस्त, अब दे रहे यह नई धमकी

सांकेतिक चित्र

श्रीनगर। आतंकियों पर सुरक्षाबलों की लगातार सख्त कार्रवाई से उनके हौसले पस्त होते जा रहे हैं। अब आतंकी संगठन उन कश्मीरियों को धमकी दे रहे हैं जो पुलिस, सेना या सुरक्षाबलों में किसी भी पद पर देश की सेवा कर रहे हैं। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने धमकी भरा एक वीडियो जारी किया है और सभी कश्मीरियों से कहा है कि वे ऐसी नौकरियां छोड़ें, अन्यथा उनका कत्ल कर दिया जाएगा।

इस आतंकी संगठन की ओर से सुरक्षाबलों में कार्यरत लोगों के अलावा उनके परिजनों को भी धमकी दी गई है। आतंकी संगठन ने कहा है कि इसके लिए चार दिन का समय दिया जा रहा है। इस अवधि में इस्तीफा दे दें वरना इसका अंजाम भुगतना होगा। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह बहस तेज हो गई कि आखिर ऐसे संगठन कश्मीर के मामले में चाहते क्या हैं। इस तरह आम लोगों को कत्ल की धमकी देने से यह जाहिर होता है कि यह किसी किस्म की आजादी की तहरीक नहीं बल्कि दहशतगर्दी है।

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को लगातार कामयाबी मिलती जा रही है। अगर आतंकी किसी इलाके में पनाह लेते हैं तो खुफिया तंत्र को उसकी जानकारी हासिल हो जाती है और वह मारा जाता है। अब तक बड़ी तादाद में आतंकी मारे जा चुके हैं। इससे उनके आकाओं के हौसले उड़ चुके हैं। इससे पहले आतंकी संगठन सुरक्षाबलों में काम करने वाले जवानों को उस समय निशाना बना चुके हैं जब वे निहत्थे और अकेले होते। उन हालात में जवानों का कत्ल कर दिया जाता। हालांकि उसके बाद सुरक्षाबलों ने ऐसे आतंकियों को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रहने वाले भारतीय सेना के एक जवान मुख्तार अहमद मलिक के घर में घुसे आतंकी उससे सेना के राज़ जानना चाहते थे, लेकिन मुख्तार ने उनसे कहा कि चाहे उन्हें गोली मार दें, वे सेना का कोई राज़ नहीं बताएंगे। इसके बाद आतंकियों ने उन्हें शहीद कर दिया। सुरक्षाबलों में कश्मीरी नौजवानों का भर्ती होना आतंकियों को खटक रहा है।

ये भी पढ़िए:
– हमारे खिलाफ संविधान उल्लंघन का एक भी उदाहरण नहीं, देश संविधान से ही चलेगा: भागवत
– महिला हो या पुरुष, जो स्नान करते समय नहीं मानता ये 3 बातें, वह होता है पाप का भागी
– दफ्तर में कुर्सी पर सो रही थीं मंत्री, सोशल मीडिया पर तस्वीर आई तो खूब उड़ा मजाक
– अब इस चेहरे को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे सलमान, ट्वीट कर दी जानकारी
– इन दिनों हाथों में पोस्टर लेकर किस लापता लड़की को ढूंढ़ रहे हैं शरमन जोशी?

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मोदी के नेतृत्व में अब वोटबैंक की नहीं, बल्कि रिपोर्ट कार्ड की राजनीति है: नड्डा मोदी के नेतृत्व में अब वोटबैंक की नहीं, बल्कि रिपोर्ट कार्ड की राजनीति है: नड्डा
बुलढाणा/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को महाराष्ट्र के बुलढाणा में पार्टी की चुनावी जनसभा को...
कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी
हुब्बली: नेहा की हत्या के आरोपी फैयाज के पिता ने कहा- ऐसी सजा मिलनी चाहिए, ताकि ...
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के सैनिक और 2 सरकारी अधिकारियों की हत्या की
उच्च न्यायालय ने बीएच सीरीज वाहन पंजीकरण पर नई शर्तें लगाने वाले परिपत्र को रद्द किया
राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया