उप्र: नशे में धुत्त जीआरपी सिपाहियों ने ट्रेन में खिलाड़ियों को बुरी तरह​ पीटा, जेल में किया बंद

उप्र: नशे में धुत्त जीआरपी सिपाहियों ने ट्रेन में खिलाड़ियों को बुरी तरह​ पीटा, जेल में किया बंद

भारतीय रेल.. सांकेतिक चित्र

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में जीआरपी सिपाहियों द्वारा ट्रेन में खिलाड़ियों से मारपीट का मामला सामने आया है। इन खिलाड़ियों में युवतियां भी हैं। ये 29 सितंबर की रात को महोबा से लौट रहे थे। उस दौरान इनके साथ ट्रेन में यह घटना हुई। इन्हें पहले तो ट्रेन में पीटा गया, उसके बाद लॉकअप में बंद क​र दिया।

इन खिलाड़ियों के कोच ने बताया कि 50 खिलाड़ी छात्र-छात्रा मंडल स्तर की खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद बांदा-झांसी पैसेंजर ट्रेन से बांदा लौट रहे थे। उस दौरान राजकीय रेलवे पुलिस के जवान आए और खिलाड़ियों से कहा कि वे सीट खाली कर दें। कोच ने कहा है कि ये पुलिसकर्मी नशे में भी थे। उन्होंने सीट खाली कराने के बहाने छात्राओं के साथ बदसलूकी शुरू कर दी।

जब ​विरोध किया तो वे मारपीट करने लगे। रात करीब 10.30 बजे ट्रेन बांदा स्टेशन पहुंची। कोच ने आरोप लगाया कि वहां इन पुलिसकर्मियों ने अपने करीब एक दर्जन साथियों को बुला लिया और छात्र-छात्राओं से बुरी तरह मारपीट की। उन्हें ट्रेन से बाहर घसीटकर निकाला। फिर उन्हें जीआरपी थाने के लॉकअप में बंद कर दिया।

इस घटना के बाद खिलाड़ियों में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ गहरा आक्रोश है। कोच ने कहा है कि इस मारपीट से दो दर्जन खिलाड़ियों को चोटें आई हैं। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अर्जी दी।

कोच ने कहा है कि खिलाड़ी डीएवी इंटर कॉलेज और बजरंग इंटर कॉलेज से हैं। इन्हें एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने कानपुर जाना है लेकिन यदि इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो कोई खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग नहीं लेगा। दूसरी ओर जीआरपी थाना बांदा के प्रभारी निरीक्षक पीएल प्रजापति ने इन खिलाड़ियों पर ही आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों ने सीट के लिए उपद्रव मचाया और उनके साथ कोई मारपीट नहीं की गई।

कोच और खिलाड़ियों ने मांग की है कि इस मामले में दोषी जीआरपी सिपाहियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़िए:
– संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाक पर जमकर बरसीं सुषमा स्वराज, बताया आतंक का आश्रयदाता
– लखनऊ गोलीकांड पर योगी आदित्यनाथ सख्त, अब एसआईटी करेगी मामले की जांच
– सर्जिकल स्ट्राइक: दो साल बाद पाक को फिर सख्त पैगाम- ‘चाहे सबक न सीखो, कार्रवाई रहेगी जारी’
– इराक की मशहूर फैशन मॉडल की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News