20 लोगों ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का किया फैसला, बोले- हमारे समाज ने ​नहीं दिया साथ

20 लोगों ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का किया फैसला, बोले- हमारे समाज ने ​नहीं दिया साथ

सांकेतिक चित्र

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में इस्लाम धर्म के 20 अनुयायियों ने स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। बताया गया है कि ये लोग अपने समाज से नाराज हैं। इनका आरोप है कि समाज से कोई उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। मामला प्रशासन तक पहुंचा तो वह भी सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन ने इसके लिए जांच बैठा दी है।

जानकारी के अनुसार, इस्लाम के 20 अनुयायियों ने एसडीएम को शपथ पत्र देकर स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन की मंशा जताई है। विभिन्न रिपोर्टों के मुताबिक, यह मामला बदरखा गांव का है जो छपरौली थाना इलाके में स्थित है। यह भी सामने आया है कि स्थानीय हिंदूवादी संगठनों ने इनका स्वागत किया है। अब वे परंपरागत ​रस्मों का पालन करते हुए हिंदू धर्म के अनुसार इनका नामकरण की तैयारी कर रहे हैं।

इनमें से एक व्यक्ति के हवाले से ऐसी खबरें छपी हैं कि किसी ने उसके भाई की हत्या कर उसे लटका दिया था। इसके बाद कुछ दबंग लोग आए और उन पर ही यह आरोप लगाने लगे कि उन्होंने उसकी हत्या की है। उन्होंने कहा कि इसे फौरन दफना दो। उस शख्स का आरोप है कि उसके समाज का कोई व्यक्ति उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया।

इस संबंध में एक अन्य व्यक्ति ने कहा है कि हिंदू समाज के लोग उनकी मदद के लिए आगे आए थे। वे कोर्ट-कचहरी के मामले में भी उनके लिए मददगार साबित हुए। अब तक हत्या के मामले को आत्महत्या साबित किया जा रहा था लेकिन ये लोग थाना-कचहरी जैसे मामलों में साथ दे रहे हैं। दूसरी ओर स्थानीय हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि उनका उत्पीड़न होता है तो हम उन्हें गले लगाने के लिए तैयार हैं। सोशल मीडिया में इस मामले पर खासी बहस छिड़ी है।

ये भी पढ़िए:
– किसी रहस्यमय बीमारी के शिकार हो गए मुशर्रफ? तेजी से गिरी सेहत, वरिष्ठ नेता का दावा
– छोटे कारोबारियों को मोदी सरकार देगी बड़ी सौगात, बिना बैंक गए 1 घंटे में मिलेगा लोन
– वीडियो: प. बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ता बेलगाम, मीडिया के सामने महिला को बुरी तरह पीटा
– रेहड़ी वाले के बैंक खाते में मिले 2.25 अरब रुपए, जानकर हर कोई र​ह गया हैरान!

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News