राखियों पर भी छाए प्रधानमंत्री मोदी, जानिए किस वजह से बहनों की पसंद बनी ‘मोदी राखी’

राखियों पर भी छाए प्रधानमंत्री मोदी, जानिए किस वजह से बहनों की पसंद बनी ‘मोदी राखी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सूरत। इन दिनों गुजरात के सूरत की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है। चूंकि रक्षाबंधन का पर्व मनाने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। इस तस्वीर का संबंध भी भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक राखी से है। यूं तो भारत में कई तरह की राखियां प्रचलन में हैं, लेकिन सूरत शहर की ये राखियां कुछ अलग हैं। इन्हें पसंद भी खूब किया जा रहा है।

दरअसल इन राखियों को बनाने में सोने का इस्तेमाल किया गया है। इन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें बनाई गई हैं। मोदी और योगी के नाम से ये राखियां मशहूर हो गईं। इन राखियों के प्रति बहनों में आकर्षण है।

जब इनसे मोदी-योगी की तस्वीरों वाली राखियां खरीदने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, इस तरह की रा​खी के जरिए हमारी कामना होती है कि हमारा भाई भी प्रधानमंत्री मोदी की तरह कर्मठ, सफल और यशस्वी बने। यही वजह है कि अब तक मोदी के नाम से कई राखियां बिक चुकी हैं।

modi rakhi

उनके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीर भी राखियों पर बनाई गई है। इन राखियों को भी काफी पसंद किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि देश-विदेश में कई कारोबारी त्योहार तथा खास मौकों पर यह तरीका अपनाते हैं और उनकी यह रणनीति सफल भी होती है। मकर संक्रांति पर मोदी और योगी की तस्वीरों वाली पतंगें आ चुकी हैं, जिन्होंने खूब उड़ान भरी।

ये भी पढ़िए:
– यह बॉलीवुड एक्ट्रेस क्यों बेच रही है सब्जियां, किस वजह से हुआ ऐसा हाल?
– नाले की गैस से बदली चायवाले की किस्मत, 4 गुना तक बढ़ गई कमाई
– कैंसर से बचना चाहते हैं तो जरूर करें इन 5 पत्तियों का सेवन
– जानें: पासवर्ड चुराने पर 3 साल की सजा, पेनड्राइव से कम्प्यूटर डेटा नष्ट होने पर 5 करोड़ जुर्माना!

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News