छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जैन मुनि गिरफ्तार

छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जैन मुनि गिरफ्तार

सूरत। एक दिगम्बर जैन मुनि को गुजरात के सूरत से एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आचार्य शांति सागर पर आरोप है कि उन्होंने एक 19 वर्षीय छात्रा के साथ बलात्कार किया है जो मुनि से आशीर्वाद लेने गई थी। आरोपों के अनुसार जैन मुनि ने उस छात्रा को मंत्र जाप के लिए रात में उपाश्रय में ही रुकने को कहा और इसी दौरान यौन शोषण किया। पीड़ित छात्रा मध्यप्रदेश की रहने वाली है और वडोदरा में रहकर पढ़ रही है। पुलिस के अनुसार घटना सूरत के नानपुरा स्थित दिगंबर जैन मंदिर में हुई। छात्रा की शिकायत पर 45 वर्षीय शांतिसागर के खिलाफ अठवा थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। मेडिकल चेकअप में दुष्कर्म की पुष्टि हुई जिसके बाद शनिवार रात दिगंबर मंदिर से आरोपी शांति सागर को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 वर्षीय पीड़िता अपने माता पिता के साथ शांतिसागर के आश्रम में पहुंची थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि मुनि ने मंत्र जाप के नाम पर उन्हें मंदिर में ही रोक लिया और माता पिता को एक अलग कमरे में मंत्र जाप के लिए भेज दिया। फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता ने बताया कि इस दौरान मुनि ने धमकाया कि विरोध करने या शोर मचाने पर उसके माता पिता की मृत्यु हो जाएगी। इससे वह डर गई और मुनि का विरोध नहीं किया।

आशीर्वाद दिलाने लाए थे मां-बाप

पीड़िता की मां ने कहा कि हम करीब 7 महीने पहले ही शांतिसागर के संपर्क में आए थे। हमने मार्च 2017 में शांति सागर को गुरु बनाया था लेकिन इस दौरान लड़की मुनि से नहीं मिली थी। घटना के दिन माता-पिता अपनी बेटी को मुनि से आशीर्वाद दिलाने के लिए लाए थे, जहां वह पहली बार आचार्य से मिली थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News