छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जैन मुनि गिरफ्तार

छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जैन मुनि गिरफ्तार

सूरत। एक दिगम्बर जैन मुनि को गुजरात के सूरत से एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आचार्य शांति सागर पर आरोप है कि उन्होंने एक 19 वर्षीय छात्रा के साथ बलात्कार किया है जो मुनि से आशीर्वाद लेने गई थी। आरोपों के अनुसार जैन मुनि ने उस छात्रा को मंत्र जाप के लिए रात में उपाश्रय में ही रुकने को कहा और इसी दौरान यौन शोषण किया। पीड़ित छात्रा मध्यप्रदेश की रहने वाली है और वडोदरा में रहकर पढ़ रही है। पुलिस के अनुसार घटना सूरत के नानपुरा स्थित दिगंबर जैन मंदिर में हुई। छात्रा की शिकायत पर 45 वर्षीय शांतिसागर के खिलाफ अठवा थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। मेडिकल चेकअप में दुष्कर्म की पुष्टि हुई जिसके बाद शनिवार रात दिगंबर मंदिर से आरोपी शांति सागर को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 वर्षीय पीड़िता अपने माता पिता के साथ शांतिसागर के आश्रम में पहुंची थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि मुनि ने मंत्र जाप के नाम पर उन्हें मंदिर में ही रोक लिया और माता पिता को एक अलग कमरे में मंत्र जाप के लिए भेज दिया। फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता ने बताया कि इस दौरान मुनि ने धमकाया कि विरोध करने या शोर मचाने पर उसके माता पिता की मृत्यु हो जाएगी। इससे वह डर गई और मुनि का विरोध नहीं किया।

आशीर्वाद दिलाने लाए थे मां-बाप

पीड़िता की मां ने कहा कि हम करीब 7 महीने पहले ही शांतिसागर के संपर्क में आए थे। हमने मार्च 2017 में शांति सागर को गुरु बनाया था लेकिन इस दौरान लड़की मुनि से नहीं मिली थी। घटना के दिन माता-पिता अपनी बेटी को मुनि से आशीर्वाद दिलाने के लिए लाए थे, जहां वह पहली बार आचार्य से मिली थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'