दिल्ली में वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सम-विषम योजना कोई समाधान नहीं: शत्र्ाुघ्न सिन्हा

दिल्ली में वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सम-विषम योजना कोई समाधान नहीं: शत्र्ाुघ्न सिन्हा

Senior Congress leader Shatrughan Sinha, DPCC president Subhash Chopra and Sharmistha Mukherjee addressing a joint press conference, in New Delhi on Tuesday.

नई दिल्ली/भाषा। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में वायु प्रदूषण की गंभीर समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जो सम-विषम योजना लागू की है उससे इस समस्या का हल नहीं होने वाला। अपने समय के दिग्गज अभिनेता रहे सिन्हा ने कहा कि प्रदूषण से पूरा देश प्रभावित है,खासतौर पर दिल्ली और इसलिए समाज का विभिन्न वर्ग इसे ले कर स्वाभाविक तौर पर चिंतित है। उन्होंने यहां दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस पर बातें कम होनी चाहिए और लोगों को प्रदूषण को नियंत्रित करने के समाधान सुझाने चाहिए।
सिन्हा ने कहा,उच्चतम न्यायालय जिम्मेदारी तय कर रहा है….लेकिन अल्पावधि में क्या कदम उठाए जा रहे हैं? इस पर बात केवल बात करना और सम-विषम (लागू करना) कोई समाधान नहीं है। कुछ माह पहले भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) पर भारत द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया।
सरकारी सूत्रों के अनुसार भारत ने आरसीईपी पर हस्ताक्षर करने से सोमवार को इनकार कर दिया। आरसीईपी में आसियान के दस सदस्यों के अलावा भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं। चीन का जोर था कि इस समझौते पर सोमवार को ही हस्ताक्षर हो जाए ताकि वह अमेरिका के साथ अपने व्यापार टकराव के प्रभाव को कुछ कम कर सके। सिन्हा ने कहा अगर भारत इसमें शामिल हो जाता तो इससे नुकसान हो जाता और गांधी और कांग्रेस ने सरकार पर जो दबाव बनाया उसकी वजह से यह रुका। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के विरोध ने देश को आरसीईपी से बचा लिया। इस दौरान दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता मुकेश शर्मा,महिला कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित भी मौजूद थे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी