भारतीय सेना ने 48 घंटे में घुसपैठ की चार कोशिशें नाकाम की

भारतीय सेना ने 48 घंटे में घुसपैठ की चार कोशिशें नाकाम की

भारतीय थलसेना ने कहा कि पाकिस्तानी सेना की चौकियों की ओर से घुसपैठियों को सक्रिय समर्थन मुहैया कराया जा रहा है ताकि वे उन्हें कश्मीर घाटी में दाखिल होने में मदद कर सकें। सेना ने पाकिस्तानी सेना पर कश्मीर में सशस्त्र आतंकियों का घुसपैठ कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन गुटों को नियंत्रण रेखा पर उनके घुसपैठ के दौरान गोलीबारी से कवच सहित सक्रिय समर्थन दिया जा रहा।

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के सेना के हर मोर्चे पर तैयार रहने के बयान का समर्थन करते हुए नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने भी कहा है कि सशस्त्र सेनाएं किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। लांबा ने कहा कि सशस्त्र सेनाएं किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए हर तरह से तैयार है।

श्रीनगर। भारतीय सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दी और इसी बीच राज्य के कुपवा़डा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। थलसेना के मुताबिक, पिछले ४८ घंटे में उत्तर कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की मदद से की गई घुसपैठ की चार कोशिशें नाकाम की गई हैं, जिनमें सात आतंकवादी मारे गए जबकि एक जवान शहीद हो गया। उत्तरी कमान ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि थलसेना ने नियंत्रण रेखा के पार से हथियारबंद घुसपैठियों को भारत में भेजने की पाकिस्तानी सेना की कई कोशिशें नाकाम कर दी हैं।बयान के मुताबिक, पिछले ४८ घंटे में गुरेज, माछिल, नौगाम और उरी सेक्टरों में घुसपैठ की कोशिशें नाकाम की गई हैं। अब तक सात हथियारबंद घुसपैठियों को मार गिराया गया है। उत्तरी कमान ने कहा कि घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर