सिख विरोधी दंगे: पित्रोदा के बयान पर मोदी ने बोला हमला, कहा- असंवेदनशील है कांग्रेस

सिख विरोधी दंगे: पित्रोदा के बयान पर मोदी ने बोला हमला, कहा- असंवेदनशील है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए।

रोहतक/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान के बाद उनकी पार्टी पर जमकर हमला बोला है। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पित्रोदा और कांग्रेस को खूब घेरा।

गौरतलब है कि सैम पित्रोदा ने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा था कि 1984 दंगों में जो हुआ वो हुआ, लेकिन अब सरकार को बताना चाहिए कि उसने पांच साल में क्या काम किया। इस बयान के बाद मोदी ने कांग्रेस पर खूब शब्दबाण छोड़े और असंवेदनशीलता का आरोप लगाया।

हालांकि मामले के तूल पकड़ने के बाद पित्रोदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्वर्ण मंदिर की एक तस्वीर पोस्ट की, लेकिन मोदी अपनी सभा में उन्हें घेरने से नहीं चूके। उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है। कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है, ये कल केवल तीन शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया।

मोदी ने कहा कि कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा ‘हुआ तो हुआ’। ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं। इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है। उन्होंने कहा कि देश पर सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली कांग्रेस कितनी असंवेदनशील रही है, उसके प्रतीक हैं बोले गए तीन शब्द।

मोदी ने कहा कि दिल्ली से हजारों की संख्या में सिख भाई-बहनों को, अपने परिवार को लेकर भागना पड़ा, अपना घर-बार छोड़ना पड़ा, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ। उन्होंने कहा कि हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों को निशाना बनाया गया। इसका नेतृत्व कांग्रेस ने किया। ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है ‘हुआ तो हुआ’। मोदी ने आरोप लगाया कि ये शब्द कांग्रेस का चरित्र, मानसिकता और इरादे हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News