भाजपा ने चुनाव आयोग से की दिग्विजय की शिकायत, मंदिर के बाहर नोट बांटने का आरोप

भाजपा ने चुनाव आयोग से की दिग्विजय की शिकायत, मंदिर के बाहर नोट बांटने का आरोप

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

भोपाल/भाषा। भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह एक वीडियो में भिखारियों को कथित तौर पर पैसे देते हुए नजर आए। इस वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा ने शनिवार को चुनाव आयोग में उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंधन की शिकायत की है।

इस वीडियो में भोपाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर सीहोर के प्रसिद्ध चिंतामन गणेश मंदिर के बाहर दिग्विजय सिंह 20 रुपये के कुछ नोट भिखारियों को देते हुए नजर आते हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने आरोप लगाया कि ऐसा करके दिग्विजय सिंह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन किया है।

लुनावत ने कहा, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने दिग्विजय के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है कि उन्होंने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे बांटे। उन्होंने दावा किया कि एक उम्मीदवार द्वारा मंदिर के बाहर पैसे बांटना जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है, इसलिए हमने सिंह के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भाजपा की शिकायत पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा, भाजपा ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मंदिर के बाहर दान करने की शिकायत की है। ऐसी शिकायत तो केवल वे ही कर सकते हैं जो दान और धार्मिक कार्य में विश्वास नहीं करते हैं। यह धार्मिक होने का दावा करने वालों की छोटी सोच को दर्शाता है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सपा-कांग्रेस के 'शहजादों' को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता: मोदी सपा-कांग्रेस के 'शहजादों' को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा करता था
केजरीवाल का शाह से सवाल- क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?
किसी युवा को परिवार छोड़कर अन्य राज्य में न जाना पड़े, ऐसा ओडिशा बनाना चाहते हैं: शाह
बेंगलूरु हवाईअड्डे ने वाहन प्रवेश शुल्क संबंधी फैसला वापस लिया
जो काम 10 वर्षों में हुआ, उससे ज्यादा अगले पांच वर्षों में होगा: मोदी
रईसी के बाद ईरान की बागडोर संभालने वाले मोखबर कौन हैं, कब तक पद पर रहेंगे?
'न चुनाव प्रचार किया, न वोट डाला' ... भाजपा ने इन वरिष्ठ नेता को दिया 'कारण बताओ' नोटिस