लोको पायलटों के लिए संसद तक आवाज़ उठाएगा इंडि गठबंधन: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलटों के साथ बातचीत की थी

लोको पायलटों के लिए संसद तक आवाज़ उठाएगा इंडि गठबंधन: राहुल गांधी

Photo: rahulgandhi FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को लोको पायलटों का मुद्दा उठाया और कहा कि इंडि गठबंधन उनके अधिकारों और कार्य स्थितियों में सुधार के लिए संसद में आवाज उठाएगा।

राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलटों के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो पोस्ट करते हुए एक्स पर यह टिप्पणी की।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी की सरकार में लोको पायलटों की जिंदगी की रेल पूरी तरह से पटरी से उतर गई है।’

उन्होंने कहा कि लोको पायलटों को दिन में 16 घंटे तक तपती गर्मी में केबिनों में बैठकर काम करने के लिए मजबूर किया जाता है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में लोको पायलट्स के जीवन की रेल पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। गर्मी से खौलते केबिन में बैठकर लोको पायलट 16-16 घंटे काम करने को मजबूर हैं। 

उन्होंने कहा कि जिनके भरोसे करोड़ों ज़िंदगियां चलती हैं, उनकी अपनी ज़िंदगी का कोई भरोसा नहीं रह गया है। यूरिनल जैसी बेसिक सुविधाओं से भी वंचित लोको पायलट्स के न काम के घंटों की कोई लिमिट है और न ही उन्हें छुट्टी मिलती है। इसके कारण वे शारीरिक और मानसिक रूप से टूट कर बीमार हो रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे हालात में लोको पायलट से गाड़ी चलवाना उनकी और यात्रियों की जान को जोखिम में डालना है। इंडि गठबंधन लोको पायलटों के अधिकारों और कामकाज की स्थिति को बेहतर किए जाने के लिए संसद तक आवाज़ उठाएगा। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News