भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बातचीत में बोले मोदी- 'आपने देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया'

'भारतीय क्रिकेट की यात्रा बड़ी सफल रही है, क्रिकेट ने और खेलों में भी आकांक्षा का काम किया है'

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बातचीत में बोले मोदी- 'आपने देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया'

Photo: @BJP4India X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विश्व टी-20 चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बातचीत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया है। देशवासियों की सारी आशाओं और अपेक्षाओं को आपने जीत दी है। मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जमीन कोई भी हो, मिट्टी कहीं की भी हो, लेकिन क्रिकेट की जिंदगी ही पिच पर होती है और आपने (रोहित शर्मा) क्रिकेट की जिंदगी को चूमा है। यह कोई हिंदुस्तानी ही कर सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय क्रिकेट की यात्रा बड़ी सफल रही है, क्रिकेट ने और खेलों में भी आकांक्षा का काम किया है। और खेल के लोग सोचते हैं कि क्रिकेट में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं हो सकता है? यह बहुत बड़ी सेवा आपके माध्यम से हो रही है। देश को अगर आगे बढ़ाना है, तो हमें सभी खेल में वही स्पिरिट पैदा करना है कि दुनिया में हम झंडा गाड़ कर आएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि देश को छोटे-छोटे गांव से टैलेंट मिल रहा है। पहले तो बड़े शहर, बड़े क्लब से ही लोग आते थे। अब ऐसा नहीं है, आपकी टीम में भी आधे से ज्यादा लोग ऐसे हैं, जो छोटी-छोटी जगहों से आए हैं। यह विजय का प्रभाव है, जिसका परिणाम हमें लंबे अर्सों तक मिलता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने उस दिन इन सबको देखा था और खुद महसूस किया था। लेकिन मुझे विश्वास भी था कि ये लोग ओवरकम कर जाएंगे और सभी ने कर दिखाया। बहुत-बहुत बधाई के पात्र हैं आप लोग।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विजय और हर्ष के आंसू देखकर पता चलता है कि पराजय के पल कितने कठिन गए होंगे। पराजय के पल उस माहौल में लोग महसूस नहीं कर पाते हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक खिलाड़ी कितनी वेदना झेलता है, वह इतनी ही तपस्या करके आया होता है और एक कदम से रह जाता है! लेकिन जब वह विजय प्राप्त करता है, तो उसकी खुशी से पता चलता है कि पराजय के पल कितने कठिन रहे होंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News