हरियाणा: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसे बनाएगी मुख्यमंत्री का चेहरा? मिले ये संकेत!

हरियाणा के प्रभारी कांग्रेस महासचिव ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी बड़े जनादेश के साथ चुनाव जीतेगी

हरियाणा: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसे बनाएगी मुख्यमंत्री का चेहरा? मिले ये संकेत!

Photo: Congress FB page

चंडीगढ़/दक्षिण भारत। कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने रविवार को संकेत दिए कि पार्टी इस साल के आखिर में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा पेश नहीं कर सकती है।

Dakshin Bharat at Google News
हरियाणा के प्रभारी कांग्रेस महासचिव ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी बड़े जनादेश के साथ चुनाव जीतेगी और राज्य में अपनी सरकार बनाएगी।

एक सवाल के जवाब में बाबरिया ने संकेत दिए कि कांग्रेस चुनाव से पहले किसी को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं करेगी।

उन्होंने यह बात तब कही जब उन्हें बताया गया कि शनिवार को पंचकूला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विस्तारित राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगवा पार्टी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में अकेले हरियाणा चुनाव लड़ेगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस भी भाजपा की तरह चुनाव से पहले अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करेगी, बाबरिया ने कहा कि पार्टी में ऐसा कुछ नहीं करने की परंपरा रही है।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी की 70 साल पुरानी परंपरा है कि विधायक दल जो भी चुने, वह कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करता है ... और 99.99 प्रतिशत परंपरा यह है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करता है।'

उन्होंने कहा कि आखिरकार निर्णय निर्वाचित विधायकों की इच्छा के अनुसार लिया जाएगा।

साथ ही बाबरिया ने यह भी कहा, 'यह (मुख्यमंत्री पद का चेहरा) एक बड़ा राजनीतिक फैसला है। इसमें गोपनीयता का मुद्दा भी है, हम इसकी सार्वजनिक बहस में नहीं जाना चाहते।'

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download