लद्दाख: अभ्यास के दौरान हुआ हादसा, नदी पार करते समय 5 जवान शहीद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए शहीद जवानों को नमन किया है

लद्दाख: अभ्यास के दौरान हुआ हादसा, नदी पार करते समय 5 जवान शहीद

प्रतीकात्मक चित्र। साभार: Indianarmy.adgpi FB page

लेह/दक्षिण भारत। लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी क्षेत्र में शुक्रवार शाम को भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार, नदी पार करने के अभ्यास के दौरान हादसा हुआ था। इसमें एक जेसीओ और चार जवानों सहित पांच लोग शहीद हो गए। सभी शव बरामद कर लिए गए हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए शहीद जवानों को नमन किया है। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा, 'लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में भारतीय सेना के हमारे पांच बहादुर जवानों की जान चले जाने से बहुत दुखी हूं।'

उन्होंने कहा, 'हम अपने वीर सैनिकों द्वारा राष्ट्र के लिए दी गई अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। इस दुख की घड़ी में राष्ट्र उनके साथ खड़ा है।'

इस संबंध में रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 28 जून 2024 की रात को, एक सैन्य प्रशिक्षण गतिविधि के दौरान पूर्वी लद्दाख के सासेर ब्रांगसा के पास श्योक नदी में पानी के स्तर में अचानक वृद्धि के कारण सेना का एक टैंक फंस गया था।

उन्होंने बताया कि बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तेज बहाव और पानी के स्तर के कारण बचाव अभियान सफल नहीं हो सका और टैंक चालक दल के सदस्यों की जान चली गई।

अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना पूर्वी लद्दाख में परिचालन तैनाती के दौरान अपने पांच बहादुर कर्मियों के मारे जाने पर दुःख व्यक्त करती है। बचाव अभियान जारी है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News