दिल्ली हवाईअड्डा हादसा: यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा, फिर से बुकिंग का भी होगा विकल्प

यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सुरक्षा के लिए टर्मिनल की संरचना की विशेषज्ञों द्वारा गहन जांच की जाए

दिल्ली हवाईअड्डा हादसा: यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा, फिर से बुकिंग का भी होगा विकल्प

Photo: @RamMNK X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने शुक्रवार को दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 पर हुए हादसे के बारे में विस्तृत बयान जारी किया है।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि आज सुबह दिल्ली टी-1 टर्मिनल (की छत) के ढहने के बाद, मैंने व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल का निरीक्षण किया है। हमारी तत्काल प्राथमिकता टर्मिनल से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालना था। 

परिणामस्वरूप, दोपहर 2 बजे तक निर्धारित सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा या उनके पास वैकल्पिक उड़ानों और मार्गों पर फिर से बुकिंग करने का विकल्प होगा। 

मंत्री ने कहा कि दोपहर 2 बजे के बाद प्रस्थान करने वाली उड़ानें टी-2 और टी-3 से संचालित की जाएंगी। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि सुरक्षा के लिए टर्मिनल की संरचना की विशेषज्ञों द्वारा गहन जांच की जाए।

उन्होंने कहा कि इस घटना के जवाब में, डीजीसीए, बीसीएएस, सीआईएसएफ, दिल्ली पुलिस और एनडीआरएफ सहित सभी संबंधित एजेंसियां ​​निकट समन्वय में काम कर रही हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हैं।

मंत्री ने कहा कि हम मृतक के परिवार और घायलों को मुआवजा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस स्थिति पर करीब से नज़र रख रहे हैं और उन्होंने हमें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। हमारी संवेदनाएं इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download