दिल्ली: हवाईअड्डे के टर्मिनल की छत का हिस्सा गिरा, एक व्यक्ति की मौत, 5 घायल

सुबह करीब 5.30 बजे दमकल को सूचना मिली थी

दिल्ली: हवाईअड्डे के टर्मिनल की छत का हिस्सा गिरा, एक व्यक्ति की मौत, 5 घायल

Photo: NewDelhiAirport Website

नई दिल्ली/दक्षिण भारत/भाषा। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के 'टर्मिनल-1' की छत का एक हिस्सा गिर गया। इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, पांच लोग घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार तड़के हुई यह घटना। सूचना पर दमकल के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़​ दिया।

छत के अलावा ‘बीम’ के भी गिरने की बात सामने आई है, जिससे ‘पिक-अप और ड्रॉप’ क्षेत्र में खड़े वाहनों को नुकसान हुआ है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि वहां कोई व्यक्ति न फंसा हो।

सुबह करीब 5.30 बजे दमकल को सूचना मिली थी। उसके बाद तीन वाहन हवाईअड्डे पहुंचे थे।

विमानों के संचालन के बारे में जानकारी देते हुए हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि 'टर्मिनल-1' पर विमानों का प्रस्थान स्थगित कर दिया गया है। 

वहीं, पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा कि 'टी-1' प्रस्थान स्थल की ओर जाने वाले विमानों को सीआईएसएफ जांच चौकी पर टी-1 आगमन स्थल की ओर मोड़ दिया गया है।

नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा कि वे घटनाक्रम पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहे हैं। बचाव दल अपना काम कर रहे हैं।

बाद में मंत्री किंजरापु टर्मिनल-1 पर पहुंचे और उन्होंने बचाव अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि टर्मिनल-1 के छत का एक हिस्सा गिरने के बाद देशभर में ऐसी संरचनाओं वाले हवाईअड्डों का गहन निरीक्षण किया जाएगा।

मंत्री ने मृतक के परिवार के ​लिए 20 लाख रुपए और घायलों के लिए 3 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

मंत्री किंजरापु ने कहा, 'हम इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन की गई इमारत दूसरी तरफ है और यहां जो इमारत गिरी है, वह पुरानी इमारत है और साल 2009 में खोली गई थी।'

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री 'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री
उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया
हर साल 4000 से ज्यादा विद्यार्थियों को ऑटोमोटिव कौशल सिखा रही टाटा मोटर्स की स्किल लैब्स पहल
भोजशाला: सर्वेक्षण के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध करने पर विचार के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत
इमरान ख़ान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगी पाकिस्तान सरकार!
भोजशाला मामला: एएसआई ने सर्वेक्षण रिपोर्ट मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को सौंपी
उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज की
ईश्वर ही था, जिसने अकल्पनीय घटना को रोका, अमेरिका को एकजुट करें: ट्रंप