कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले भारतीयों के शव लेकर पहुंचा विमान

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने घटना पर दुख जताया है

कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले भारतीयों के शव लेकर पहुंचा विमान

Photo: @indembkwt X account

एर्नाकुलम/दक्षिण भारत। कुवैत की एक इमारत में आग लगने की घटना में जान गंवाने वाले 45 भारतीयों के शव लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंच गया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी हवाईअड्डा पहुंच गए हैं। उन्होंने घटना पर दुख जताया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने कहा, 'यह त्रासदी इतनी बड़ी है कि इसने प्रवासी समुदाय पर आघात किया है, जो केरल की आर्थिक स्थिति को सुधारने में मदद करते हैं।'

उन्होंने कहा कि राज्य और देश में प्रवासी समुदाय के प्रति बहुत सम्मान है और यह घटना बहुत दुखद है। इस त्रासदी में हर घर को व्यक्तिगत क्षति हुई है।

मंत्री ने कहा कि भारत अपनी भूमिका बहुत अच्छे से निभाएगा, क्योंकि हमने खबर मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी। भारत सरकार उचित कार्रवाई और निर्णय लेगी तथा उचित नतीजे देगी।

केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेन्द्रन ने कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया है और कुवैत में प्रक्रियाएं शीघ्रता से पूरी की गईं।'

उन्होंने कहा कि कल शाम तक ही सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई थीं। हम, सभी मृतकों के घर जाएंगे और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे।

यह भी पढ़िए: इनकी पीड़ा कौन समझे?

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News