ईडी के इस कदम से शाहजहां शेख और उसके साथियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

ईडी के कोलकाता जोनल कार्यालय ने शाहजहां शेख और अन्य के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की है।

ईडी के इस कदम से शाहजहां शेख और उसके साथियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

Photo: enforcement directorate

नई दिल्ली/कोलकाता/दक्षिण भारत। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में शाहजहां शेख और अन्य सहित तीन लोगों के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की है।

आरोप लगाया गया कि शाहजहां ने अन्य लोगों के साथ मिलकर चोट पहुंचाने, हत्या, हत्या का प्रयास और जबरन वसूली की धमकियां देने तथा आम जनता की जमीन हड़पने और अवैध धन लाभ प्राप्त करने जैसे संगठित अपराध में लिप्त होकर आतंक का माहौल बनाया था।

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के कोलकाता जोनल कार्यालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत विशेष न्यायाधीश के समक्ष शाहजहां शेख और अन्य के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की है।

ईडी की जांच से पता चला कि एसके सहजन ने भूमि हड़पने, अवैध मछली पालन/व्यापार, ईंट के फील्ड पर कब्जा, ठेकों के लिए गुटबाजी, अवैध करों और लेवी की वसूली, साथ ही भूमि सौदों पर कमीशन के इर्द-गिर्द घूमते हुए एक आपराधिक साम्राज्य का निर्माण किया था।

ईडी ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा आईपीसी अधिनियम, 1860 और शस्त्र अधिनियम, 1959 की विभिन्न धाराओं के तहत सहजन शेख और अन्य के खिलाफ दर्ज 13 एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने चोट पहुंचाने, हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली की धमकी देने जैसे संगठित अपराध में लिप्त होकर आतंक का माहौल बनाया है और आम जनता की जमीन हड़पी है तथा अवैध रूप से धन अर्जित किया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List