बेंगलूरु हवाईअड्डे ने वाहन प्रवेश शुल्क संबंधी फैसला वापस लिया

कैब ऑपरेटरों और यात्रियों ने इस फैसले का विरोध किया था

बेंगलूरु हवाईअड्डे ने वाहन प्रवेश शुल्क संबंधी फैसला वापस लिया

Photo: BLRairport FB page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) ने मंगलवार को बेंगलूरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) के आगमन क्षेत्र में प्रवेश करने वाले निजी और वाणिज्यिक वाहनों से शुल्क वसूलने के अपने फैसले को रद्द कर दिया है। 

कैब ऑपरेटरों और यात्रियों ने इस फैसले का विरोध किया था, जिसके बाद अधिकारियों को फैसला वापस लेना पड़ा। सूत्रों के अनुसार, पार्किंग शुल्क 'अस्थायी' रूप से रद्द किया गया है। 

बताया गया कि अभी इस संबंध में आंतरिक रूप से समीक्षा की जा रही है। चर्चा के बाद नए शुल्क की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि 20 मई को कैब ड्राइवर और यात्रियों के परिजन व दोस्त आदि, जो उन्हें लेने के लिए हवाईअड्डा गए थे, को उक्त शुल्क का सामना करना पड़ा था। लोगों ने शिकायत की कि यह शुल्क बिना किसी पूर्व सूचना के लागू कर दिया गया, जिससे उन्हें असुविधा हुई।

हवाईअड्डा परिसर में लगाए गए एक नोटिस के अनुसार, कैब समेत सभी वाणिज्यिक वाहनों को सात मिनट तक के लिए 150 रुपए का प्रवेश शुल्क देने का प्रावधान किया गया था। यदि वे सात मिनट से ज्यादा समय लेते हैं तो उन्हें 300 रुपए चुकाने होंगे।

इसी तरह निजी वाहनों के लिए प्रावधान किया गया कि उन्हें सात से 14 मिनट तक रुकने के लिए 150 रुपए का शुल्क चुकाना होगा। बसों पर 600 रुपए का प्रवेश शुल्क लगाया गया, जबकि टेम्पो से 300 रुपए का शुल्क लेने का प्रावधान किया गया। बसों और टेम्पो यात्रियों को टर्मिनल 1 पर लेन 3 से प्रवेश करने की अनुमति है।

टर्मिनल 1 और 2 पर पिक-अप लेन में प्रवेश करने वाले वाहनों पर ठहरने और अधिक समय तक रुकने पर शुल्क लागू किया गया।

कैब संचालकों ने इस शुल्क का विरोध किया। कई यात्रियों ने भी सोशल मीडिया पर आक्रोश जताया। इसके बाद अधिकारियों ने शुल्क संबंधी फैसला वापस ले लिया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News