जो काम 10 वर्षों में हुआ, उससे ज्यादा अगले पांच वर्षों में होगा: मोदी

प्रधानमंत्री ने बिहार के पूर्वी चंपारण में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

जो काम 10 वर्षों में हुआ, उससे ज्यादा अगले पांच वर्षों में होगा: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि 4 जून को इंडि वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा

पूर्वी चंपारण/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार के पूर्वी चंपारण में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह और आशीर्वाद दिखा रहा है कि छठे और सातवें चरण में क्या होने वाला है!

उन्होंने कहा कि कल ही 5वें चरण का चुनाव पूरा हुआ है। पहले चरण में इंडि गठबंधन पस्त हो गया था। इसके बाद के चरणों में इंडि गठबंधन ध्वस्त हुआ। कल हुए 5वें चरण में इंडि गठबंधन पूरी तरह परास्त हो चुका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि खुद को जनता का माई-बाप समझने वाले इन लोगों को जनता ऐसी करारी हार देगी कि दुनिया देखती रह जाएगी। इक्कीसवीं सदी का भारत इंडि गठबंधन के पापों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता। इसलिए हर चुनाव में कांग्रेस-राजद जैसे दलों पर जनता जोर का प्रहार कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 4 जून को इंडि वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा। यह प्रहार होगा- देश में भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण की राजनीति, टुकड़े-टुकड़े गैंग, समाज को लड़ाने वाली गंदी सोच, सनातन को गाली देने वाली विकृत मानसिकता पर ... और यह प्रहार होगा अपराधी, माफिया, जंगलराज और महिला विरोधी मानसिकता पर।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया। बापू के आचार-विचार और आदर्शों को छोड़ दिया था। उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया। कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए। तीन-चार पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मोदी आया तो हर घर में शौचालय पहुंचा, बिजली पहुंची। यह मोदी है, जिसने हर घर में गैस पहुंचाने का बीड़ा उठाया। यह मोदी ही है, जो हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा। साठ वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए। आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके बच्चों के पास पढ़ने के लिए स्कूल नहीं था, लेकिन इनके बच्चे विदेशों में जाकर पढ़ते रहे। गरीब परेशानी और मुश्किल में था, लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में गरीब की पूछ तब शुरू हुई, जब गरीब का यह बेटा प्रधानसेवक के रूप में आपकी सेवा में खपने लगा। पिछले 10 साल में मोदी का बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में निकला है। जो काम 10 वर्षों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले पांच वर्षों में होगा। यह मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अरे इंडि वालो! अब अपनी मनमानी से, आपकी इच्छा से देश नहीं चलता। इं​डि वालों की आंखों में भले ही मोदी खटकता हो, लेकिन देश के दिल में मोदी है। हर दिल में मोदी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने सुना है कि यहां कोई घूम-घूमकर कह रहा है कि 4 जून के बाद मोदी को बेड रेस्ट देगा। मेरी तो यह कामना है कि देश के किसी भी नागरिक को बेड रेस्ट की ज़रूरत न पड़े। देश का हर नागरिक ऊर्जा से और उत्सव से भरा हो।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'