सपा-कांग्रेस ... दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है: मोदी

प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के लालगंज में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

सपा-कांग्रेस ... दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडि गठबंधन तुष्टीकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुका है

लालगंज/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लालगंज में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं पहली बार देख रहा हूं कि दुनिया के अखबारों में पहले पेज पर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की खबरें छाई हुई हैं। भारत की पहचान दुनिया के लिए भी कितना महत्त्व रखती है, इसका यह परिचय है। दुनिया देख रही है कि जनता-जनार्दन का आशीर्वाद भाजपा-राजग पर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडि गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी सीएए लेकर आया है, जिस दिन मोदी जाएगा, यह सीएए भी जाएगा। देश की जनता जान गई है कि आप (विपक्ष) लोगों ने वोटबैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर सेक्युलरिज्म का ऐसा चोला पहन लिया था कि सच्चाई बाहर नहीं आ रही थी, लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। आपने देश को सात दशकों तक सांप्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन शरणार्थियों पर वहां तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोटबैंक की राजनीति में डूबी यहां की सरकारों और उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी। मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण सीएए है। कल ही सीएए के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है। ये वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अरसे से हमारे देश में रह रहे हैं। ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। मोदी ने 370 की दीवार गिराई। पहले चुनाव आते थे तो हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा-कांग्रेस ... दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ का सामान बेचते हैं। ये तुष्टीकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। इंडि गठबंधन तुष्टीकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुका है। समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर को गालियां देने का मिशन ही चला रखा है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List