तृणमूल कांग्रेस ने प. बंगाल को घोटालों का गढ़ बना दिया: मोदी

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

तृणमूल कांग्रेस ने प. बंगाल को घोटालों का गढ़ बना दिया: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज तृणकां के राज में बम बनाने की होम इंडस्ट्री चल रही है

बैरकपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपके उत्साही चेहरे मुझे बता रहे हैं कि भाजपा को साल 2019 से भी अधिक जनादेश मिलने जा रहा है। बंगाल कह रहा है- फिर एक बार, मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की आजादी के बाद 50 वर्ष तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं, लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी और पलायन मिले। पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो ... कांग्रेस और इंडि अलायंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया। साल 2014 में आपने मोदी को मौका दिया। मोदी ने ठाना है कि वह देश के पूर्वी हिस्से को विकसित भारत का ग्रोथ इंजन बनाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हम भारत के पूर्वी राज्यों में सड़क मार्ग, रेलवे और जलमार्ग का नेटवर्क बना रहे हैं। समर्पित माल गलियारों ने इस क्षेत्र में औद्योगीकरण को बढ़ाया है। आने वाले वर्ष पश्चिम बंगाल और आसपास के राज्यों के विकास को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल की यह धरती, बैरकपुर की यह धरती इतिहास रचने वाली धरती है, आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली धरती है, लेकिन तृणकां ने इसका क्या हाल बना दिया है? एक समय था, जब बंगाल की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में ये अपना बड़ा योगदान देता था। आज तृणकां ने इसे घोटालों का गढ़ बना दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था, जब बंगाल में एक से बढ़कर एक वैज्ञानिक खोज हुआ करती थीं। आज तृणकां के राज में जगह-जगह बम बनाने की होम इंडस्ट्री चल रही है। एक समय था, जब बंगाल घुसपैठियों के खिलाफ क्रांति किया करता था, लेकिन आज तृणकां के संरक्षण में यहां घुसपैठिए फल-फूल रहे हैंं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज स्थिति यह है कि बंगाल में अपनी आस्था का पालन करना भी गुनाह हो गया है। बंगाल में तृणकां सरकार राम का नाम नहीं लेने देती। बंगाल में तृणकां सरकार रामनवमी नहीं मनाने देती। कांग्रेस और लेफ्ट के लोगों ने भी राम मंदिर के विरुद्ध मोर्चा खोल रखा है। क्या तृणकां, कांग्रेस और लेफ्ट के हाथ में यह महान देश सौंपा जा सकता है?

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणकां-कांग्रेस के इंडि अलांयस ने तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति के आगे घुटने टेक दिए हैं। तृणकां के ​विधायक ने कहा कि हिंदुओं को भगीरथी में बहा देंगे। सोचिए, इतनी हिम्मत ... इतना साहस! इन लोगों ने बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बना कर रख दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति ने सीएए जैसे मानवता की रक्षा करने वाले कानून को विलेन बनाकर पेश किया। सीएए कानून तो पीड़ितों को नागरिकता देने का कानून है। इससे किसी की नागरिकता नहीं छिनती, लेकिन कांग्रेस-तृणकां जैसे दलों ने इसे भी अपने झूठ के रंग से रंग दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज तृणकां हो या कांग्रेस या फिर पूरा इंडि अलांयस, मैं डंके की चोट पर बंगाल को पांच गारंटियां दे रहा हूं- जब तक मोदी है, धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा, एससी-एसटी-ओबीसी का आरक्षण कोई खत्म नहीं कर पाएगा, रामनवमी मनाने से, भगवान राम की पूजा करने से आपको कोई रोक नहीं पाएगा, राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय का फैसला कोई पलट नहीं पाएगा, सीएए को भी कोई रद्द नहीं कर पाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये जो नोटों के पहाड़ निकल रहे हैं, इनके मालिकों को छोड़ा नहीं जाएगा। भ्रष्टाचार से पीड़ित हर बंगालवासी को कहूंगा कि कोई भी भ्रष्टाचारी बचने वाला नहीं है। ये जो करोड़ों रुपए इनसे बरामद हो रहे हैं, ये पीड़ितों को कैसे मिलें? मोदी इसका भी रास्ता खोज रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संदेशखाली के गुनहगार को पहले तृणकां की पुलिस ने बचाया। अब तृणकां ने एक नया खेल शुरू किया है। तृणकां के गुंडे संदेशखाली की बहनों को डरा रहे हैं, धमका रहे हैं। सिर्फ इसलिए कि अत्याचारी का नाम शाहजहां शेख है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया