हुब्बली की कॉलेज छात्रा से बर्बरता, पूर्व सहपाठी ने कई बार चाकू मारकर जान ली

कांग्रेस पार्षद की बेटी थी नेहा हिरेमठ

हुब्बली की कॉलेज छात्रा से बर्बरता, पूर्व सहपाठी ने कई बार चाकू मारकर जान ली

फोटो: सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो से। वीडियो इतना विचलित कर देने वाला है कि उसे यहां पोस्ट नहीं किया जा सकता।

आरोपी फ़ैयाज़ को पुलिस ने गिरफ्तार किया

लोग बोले- नेहा को न्याय दिलाए सरकार

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के हुब्बली में एक कॉलेज छात्रा की कई बार चाकू मारकर बर्बरता से हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या का आरोपी पूर्व सहपाठी है, जिसने चाकू से लगभग एक दर्जन बार वार कर छात्रा की जान ले ली। घटना से इलाके में दहशत फैल गई।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि छात्रा ने आरोपी के 'प्रस्ताव' को नहीं माना था। इससे वह भड़क उठा और चाकू मारकर हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ की बेटी नेहा हिरेमठ हुब्बली में बी.वी. भूमरड्डी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन के प्रथम वर्ष की छात्रा थी। आरोपी फ़ैयाज़ भी उसके साथ कॉलेज में पढ़ता था। बाद में उसने कॉलेज छोड़ दिया था।

अचानक आया फ़ैयाज़ और ...

नेहा गुरुवार शाम करीब 5 बजे कैंपस में टहल रही थी। अचानक फ़ैयाज़ आया और उससे झगड़ा करने लगा। सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि दोनों के बीच बहस हुई, जिसके बाद फ़ैयाज़ ने नेहा पर चाकू से हमला कर दिया।

इससे जख्मी होकर नेहा जमीन पर गिर गई, लेकिन फ़ैयाज़ ने हमला करना जारी रखा। नेहा के गिरने के बाद भी फ़ैयाज़ ने चाकू से कम-से-कम दस बार हमला किया। छात्रा को बुरी तरह लहूलुहान हालत में छोड़कर फ़ैयाज़ वहां से फरार हो गया, जिसका कुछ छात्रों ने पीछा भी किया।

पुलिस ने बताया कि नेहा को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

'नेहा को न्याय' चाहिए

हुब्बली धारवाड़ पुलिस आयुक्त रेणुका सुकुमार ने बताया कि आरोपी घटना स्थल से भाग गया था, लेकिन उसे 90 मिनट के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने बताया कि नेहा और फ़ैयाज़ एक-दूसरे को जानते थे। दोनों ने साथ पढ़ाई की थी। आरोपी से पूछताछ के बाद विस्तृत जानकारी सामने आएगी।

घटना के बाद हुब्बली के विद्यानगर पुलिस स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने 'नेहा को न्याय' दिलाने के लिए नारे लगाए। लोगों ने ढीली कानून व्यवस्था, तुष्टीकरण और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा।

बार-बार बिलख रही मां

मामले की सूचना मिलने के बाद नेहा की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि वे उसे लेने आईं और फोन पर बातचीत की। इसके पांच मिनट के बाद यह घटना हो गई। किसी ने उन्हें बताया कि आपकी बेटी को चाकू मारा गया है।

बेटी के लिए बार-बार बिलखती मां ने कहा कि मैंने अभी तक उसका चेहरा नहीं देखा है और मुझे अब भी विश्वास है कि नेहा जीवित है। मैं नहीं मान सकती कि उसकी मौत हो गई। मैंने तो उसे यह सोचकर कॉलेज भेजा था कि वह मुस्कुराते हुए घर लौटेगी।

इस हत्याकांड की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। लोगों ने कर्नाटक सरकार से मांग की है कि वह नेहा को न्याय दिलाए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया