आज का भारत मोदी के नेतृत्व में न तो किसी के पास गिड़गिड़ाता है, न ही पिछलग्गू है: नड्डा

जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में जनसभा को संबोधित किया

आज का भारत मोदी के नेतृत्व में न तो किसी के पास गिड़गिड़ाता है, न ही पिछलग्गू है: नड्डा

नड्डा ने कहा कि इंडि गठबंधन का काम है- लोगों को सिर्फ गुमराह करना

छिंदवाड़ा/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर खूब हमले बोले। उन्होंने कहा कि पहले मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था। आज मुझे खुशी है कि यही मध्य प्रदेश भाजपा के शासन में अग्रणी और तीव्र गति से बढ़ता हुआ राज्य बन गया है। मोदी ने विकास की हर दृष्टि से मध्य प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया है।  

नड्डा ने कहा कि साल 2014 से पहले देश में आए दिन आतंकी घटनाएं होती थीं, घोटाले होते थे और नीतियां एसी कमरे में बना करती थीं। विकास के नाम पर सबकुछ ठप्प था। किसान आत्महत्या करता था और युवा लाचार था। 

नड्डा ने कहा कि हमने मोदी के नेतृत्व में 10 साल विकास का काल देखा, सांस्कृतिक विरासत के उत्थान का काल देखा, किसानों को ताकत मिलने का काल देखा, महिलाओं के सशक्तीकरण और दुनिया में भारत को अग्रणी बनता देखा। मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल डाली। अब विकासवाद और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति हो रही है।

नड्डा ने कहा कि मोदी 'ज्ञान' को लेकर आगे चलते हैं। जी- गरीब, वाई- युवा, ए- अन्नदाता, एन- नारीशक्ति। इनका सशक्तीकरण ही मोदी सरकार का मकसद है, क्योंकि इनका विकास होगा तो देश का विकास होगा।

नड्डा ने कहा कि मोदी ने सांस्कृतिक विरासत को भी आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की। आज रामलला के भव्य मंदिर में रोजाना लाखों लोग दर्शन करने जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को धराशायी कर देश में एक निशान, एक विधान और एक प्रधान स्थापित करने का काम किया।

नड्डा ने कहा कि साल 2014 के पहले भारत एक पिछलग्गू देश के रूप में जाना जाता था। आज का भारत मोदी के नेतृत्व में न तो किसी के पास गिड़गिड़ाता है और न ही पिछलग्गू है। आज भारत विकास में अग्रणी देश बन गया है। 

नड्डा ने कहा कि आज भारत ब्रिटेन को पछाड़कर 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आने वाले समय में भारत मोदी के नेतृत्व में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

नड्डा ने कहा कि मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है। उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने का काम किया। जल जीवन मिशन के तहत घर-घर नल से जल पहुंचाने का काम मोदी ने किया।

नड्डा ने कहा कि इंडि गठबंधन का काम है- लोगों को सिर्फ गुमराह करना। इनको विकास से कोई मतलब नहीं है। ये अपनी हार देखकर हताशा में हैं। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया