तृणमूल वालों को भतीजे की चिंता है, कांग्रेस वालों को 'शाही परिवार' के बेटे-बेटी को आगे बढ़ाना है: मोदी

प्रधानमंत्री ने सिलीगुड़ी में 'विकसित भारत, विकसित पश्चिम बंगाल' कार्यक्रम को संबोधित किया

तृणमूल वालों को भतीजे की चिंता है, कांग्रेस वालों को 'शाही परिवार' के बेटे-बेटी को आगे बढ़ाना है: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार और गरीब की कमाई को लूटना ... यही तृणमूल के तोलाबाजों का काम रहा है

सिलीगुड़ी/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सिलीगुड़ी में 'विकसित भारत, विकसित पश्चिम बंगाल' कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज यहां हजारों करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। यह विकसित बंगाल की तरफ एक ओर अहम कदम है। मैं इन विकास कार्यों के लिए बंगाल और उत्तर बंगाल के लोगों को बधाई देता हूं। यह क्षेत्र उत्तर-पूर्व का गेटवे है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपनी प्राकृतिक सुंदरता और चाय उत्पादन के लिए मशहूर इस भूमि पर उपस्थित होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। एक समय था जब उत्तर-पूर्व की तरफ बढ़ते ही ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो जाती थी। लेकिन हमारी सरकार का प्रयास उत्तर बंगाल में भी ट्रेनों की रफ्तार वैसी ही बढ़ाने का है, जैसी पूरे देश में बढ़ाई जा रही है। अब तो उत्तर बंगाल से बांग्लादेश के लिए भी रेल कनेक्टिविटी शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में बंगाल, विशेषकर उत्तर बंगाल का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है। हमें इस क्षेत्र के विकास के लिए 21वीं सदी के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता है। हमने यहां रेलवे का विद्युतीकरण पूरा कर लिया है, जिससे न केवल कनेक्टिविटी की गति बढ़ेगी, बल्कि आसपास के क्षेत्रों को प्रदूषण से भी बचाया जा सकेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक पूर्वी भारत के विकास को, यहां के हितों को नजरअंदाज किया गया, जबकि हमारी सरकार पूर्वी भारत को देश के विकास का ग्रोथ इंजन मानकर चलती है। इसलिए इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी पर अभूतपूर्व निवेश हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां की विद्युतीकरण प्रक्रिया का लाभ बिहार के लोगों को भी मिलेगा। रेलवे के बुनियादी ढांचे के मजबूत होने से विकास को बढ़ावा मिलेगा और लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जिन 500 से अधिक स्टेशनों को आधुनिक बनाया जा रहा है, उनमें हमारा सिलीगुड़ी स्टेशन भी शामिल है। इन 10 वर्षों में हम बंगाल और पूर्वोत्तर के रेल विकास को पैसेंजर्स से एक्सप्रेस स्पीड तक ले आए हैं। हमारे तीसरे कार्यकाल में यह सुपरफास्ट स्पीड से आगे बढ़ेगा।

प्रधानमंत्री ने जनसभा में कहा कि मैं जिस तरह का जीवन जीकर यहां आया हूं, मैंने देश की अनेक माताओं को छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए संघर्ष करते हुए देखा है। इसलिए मैं शौचालय, नल से जल, मुफ्त बिजली कनेक्शन, बैंक का खाता, गर्भावस्था के समय आर्थिक मदद ... ऐसी हर बात पर ध्यान रखता हूं, जोर दे रहा हूं। गरीब माताओं-बहनों का जीवन सरल हो, इसके लिए कोशिश करता हूं।    

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके संघर्षों को पहले वामपंथियों और फिर तृणमूल कांग्रेस ने नजरअंदाज किया। वे गरीबों की जमीनें हड़पने में लगे थे। पीएम उज्ज्वला योजना के माध्यम से, हम मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान करते हैं, लेकिन तृणमूल सरकार 14 लाख से अधिक महिलाओं को इन लाभों से वंचित कर रही है। महिला दिवस पर हमारी नारी शक्ति को उपहार के रूप में, हमने कल गैस सिलेंडर की कीमत 100 रुपए कम कर दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो परिवार का सदस्य होता है, वह आपके सुख-दुख का भी साथी होता है। मैं जानता हूं कि कोरोना के दौरान मेरे गरीब परिवार कितनी बड़ी चिंता से घिरे हुए थे, इसलिए मोदी ने देश के अपने परिवारजन को मुफ्त राशन देने की योजना शुरू की। मेरा मकसद था कि किसी गरीब के घर का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए, किसी गरीब के घर के बच्चे को भूखा नहीं सोने देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल, कांग्रेस और अन्य वामपंथी दलों का गठबंधन आपको मुफ्त राशन प्रदान करने के हमारे फैसले पर आपत्ति जता रहा है। बंगाल में तृणमूल के भ्रष्ट और महिला विरोधी नेताओं को 'राशन घोटाले' में गिरफ्तार किया गया है। मैंने आपको आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त स्वास्थ्य सेवा की भी गारंटी दी है, लेकिन तृणमूल उसे भी लागू नहीं कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल सरकार ... दलित, आदिवासी, ओबीसी और महिला विरोधी है। तृणमूल सरकार ने आपके राशन की योजना में ही घोटाला कर दिया। इनके नेता, मंत्री राशन घोटाले के मामले में जेल में हैं। तृणमूल सरकार आपको कदम-कदम पर लूट रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संदेशखाली में गरीब, दलित और आदिवासी बहनों के साथ तृणमूल के नेताओं ने क्या-क्या किया है, इसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। महिलाओं पर अत्याचार और गरीब की कमाई को लूटना ... यही तृणमूल के तोलाबाजों का काम रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल वालों को भतीजे की चिंता है, कांग्रेस वालों को अपने 'शाही परिवार' के बेटे-बेटी को आगे बढ़ाना है, लेफ्ट वालों को इन दोनों के साथ तालमेल बनाए रखना है, ताकि उनकी भी गाड़ी चलती रहे। इन लोगों को आपके बच्चों की परिवाह नहीं है। आपके बच्चों के भविष्य की चिंता करने वाला अगर कोई है तो वह मोदी है, भाजपा है, राजग है। इसलिए आज देश का जन-जन कह रहा है- मैं हूं मोदी का परिवार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा हर आकांक्षा को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। दशकों के इंतजार के बाद आखिरकार अयोध्या को अपना राम मंदिर मिल गया और जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 से छुटकारा मिल गया। ऐसे सभी सपनों को भाजपा ने पूरा किया है। हमने आदिवासी समुदायों के मुद्दों की ओर भी ध्यान दिया है। हमने आपके सभी मसलों को हल करने के लिए अथक प्रयास किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश कह रहा है कि गांव-गांव से आवाज उठ रही है, बंगाल के कोने-कोने से आवाज उठ रही है- अबकी बार 400 पार।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News