लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे मिला टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे मिला टिकट

गांधी नगर से अमित शाह को उम्मीदवार बनाया गया है

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसके अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, अरुणाचल पश्चिम से किरेन रिजिजू को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, उत्तर-पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिम दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह विधूड़ी को टिकट दिया है।

इसी तरह गांधी नगर से अमित शाह, पाटण से भरत सिंह, राजकोट से पुरुषोत्तम रूपाला, जामनगर से पूनमबेन, भरूच से मनसुख भाई और नवसारी से सीआर पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा ने तिरुवनंतपुरम से राजीव चंद्रशेखर, त्रिशूर से सुरेश गोपी, अट्टिंगल से वी मुरलीधरन को टिकट दिया है। वहीं, विदिश से शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से आलोक शर्मा, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल को टिकट दिया है।

पार्टी ने बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, चूरू से देवेंद्र झाझड़िया, सीकर से सुमेधानंद सरस्वती, अलवर से भूपेंद्र यादव, नागौर से ज्योति मिर्धा, पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, जालौर से लुंबाराम चौधरी, उदयपुर से मन्नालाल रावत, बांसवाड़ा से महेंद्र मालवीय, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, कोटा से ओम बिड़ला और झालावाड़-बारां से दुष्यंत सिंह को टिकट दिया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News