कब पूरा होगा चेन्नई-बेंगलूरु ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे? गडकरी ने दिया यह जवाब

गडकरी ने तमिलनाडु और केरल की सरकारों से आग्रह किया कि वे निर्माण सामग्री उपलब्ध कराने में मदद करें

कब पूरा होगा चेन्नई-बेंगलूरु ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे? गडकरी ने दिया यह जवाब

Photo: @@NitinGadkariOfficial YouTube Channel

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि चेन्नई-बेंगलूरु ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे इस साल दिसंबर तक पूरा होने की संभावना है।

लोकसभा में पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए, गडकरी ने तमिलनाडु और केरल की सरकारों से आग्रह किया कि वे संबंधित राज्यों में परियोजनाओं के लिए निर्माण सामग्री, जैसे एग्रीगेट्स और फ्लाई ऐश उपलब्ध कराने में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की मदद करें।

मंत्री ने कहा, ‘मैं सदन को विश्वास दिला रहा हूं ... हम दिसंबर से पहले, राजमार्ग को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। चेन्नई और बेंगलूरु के बीच की दूरी दो घंटे में तय की जा सकती है।’

गडकरी ने बताया कि उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से भी बात की है और उन्हें राज्य में राजमार्गों के निर्माण में एनएचएआई के सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया है।

द्रमुक सदस्य दयानिधि मारन द्वारा उठाए गए एक सवाल के जवाब में गडकरी ने कहा, ‘मैं इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहता. लेकिन बिना एग्रीगेट्स प्राप्त किए, सड़क निर्माण के लिए आवश्यक सभी चीजें प्राप्त किए बिना, हमारे लिए सड़क को पूरा करना कैसे संभव है?’

उन्होंने परियोजना को गति देने में आने वाली समस्याओं का समाधान खोजने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों और एनएचएआई के अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने की तत्परता व्यक्त की।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News