संप्रग सरकार पर मोदी का हमला- बजट में जितनी घोषणाएं करती, उससे कई गुना बड़े घोटाले करती थी

प्रधानमंत्री ने ओडिशा के संबलपुर में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित किया

संप्रग सरकार पर मोदी का हमला- बजट में जितनी घोषणाएं करती, उससे कई गुना बड़े घोटाले करती थी

'साल 2014 से पहले भारत का युवा निराशा में डूबा था, उसका भविष्य अंधेरे में था'

संबलपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के संबलपुर में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए गर्व और गौरव का दिन है। आज देश ने हम सब के आदरणीय नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सम्मान हम सब कार्यकर्ताओं का सम्मान है। यह सम्मान उस विचारधारा का भी सम्मान है, जो 'राष्ट्र प्रथम' को लेकर चलती है। यह सम्मान 'दो सांसदों वाली' पार्टी से चलकर देश और विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने का और कार्यकर्ताओं के संघर्षों का सम्मान है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दो दिन पहले ही देश का नया बजट आया है। पिछले 10 वर्षों में जिस नीति पर चलते हुए देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं, यह बजट उसी नीति को और मजबूत करता है। बजट का ऐलान है- गरीबों को सशक्त करने की गारंटी। हमारे युवा हों, महिलाएं हों, किसान हों, मछली पालक हों, यह बजट सबके विकास की गारंटी देता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा कोई गरीब भाई-बहन झुग्गी-झोपड़ी में न रहे, इसके लिए मैं दिन-रात एक कर रहा हूं। किसान हों, मछली पालक हों, मछुआरे हों ... इनकी आय बढ़े, इनका जीवन आसान हो, यह भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 वर्षों में ​हमने उन गांवों में भी बिजली पहुंचाई, जो देश की आजादी के बाद भी अंधेरे में थे। हम एलईडी बल्ब की नई क्रांति देश में लाए, ताकि गरीब का बिजली बिल कम हो। अब हमारा प्रयास है कि देश के गरीब का बिजली बिल भी जीरो हो जाए, इसलिए इस बजट में 1 करोड़ परिवारों के लिए रूफटॉप सोलर पावर स्कीम की घोषणा की गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 वर्षों में करीब 1 करोड़ बहनें लखपति दीदी बन चुकी हैं। इस वर्ष के बजट में 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य उठाया गया है। साल 2014 से पहले 10 वर्षों तक केंद्र में जो सरकार थी, वह बजट में जितनी घोषणाएं करती थी, उससे कई गुना बड़े घोटाले करती थी। साल 2014 से पहले भारत का युवा निराशा में डूबा था, उसका भविष्य अंधेरे में था। आज भारत का युवा आत्मविश्वास से भरा है, क्योंकि उसके पीछे ईमानदार भाजपा सरकार खड़ी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में जब कांग्रेस का राज था, तब ओडिशा को अपने हक के लिए भी परेशान होना पड़ता था। आज आपका यह बेटा दिल्ली में बैठा है, इसलिए ओडिशा के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 से पहले जहां ओडिशा की पहचान को खराब करने के प्रयास होते थे, वहीं हमारी सरकार आज ओडिशा का गौरव बढ़ा रही है। ओडिशा में जी-20 की बड़ी बैठकें हुईं, जिनमें दुनियाभर से लोग आए। दिल्ली में जो जी-20 शिखर सम्मेलन हुआ, उसमें भी ओडिशा छाया रहा। भारत की सांस्कृतिक विरासत से दुनिया के ताकतवर देशों के नेताओं को परिचित कराने के लिए हमने कोणार्क चक्र को चुना।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ओडिशा की विकास यात्रा के लिए बहुत ही अहम दिन है। मैं ओडिशा के लोगों को करीब 70 हजार करोड़ रुपए के इन विकास परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता ​हूं। ये परियोजनाएं ओडिशा में सुविधाओं के साथ-साथ यहां के नौजवानों के लिए हजारों नए अवसर लाने वाली हैं। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News