गणतंत्र दिवस समारोह: हुब्बली मंडल का प्रदर्शन यात्री परिवहन और माल ढुलाई के लिए रहा उत्साहजनक

मंडल रेल प्रबंधक ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया, परेड का निरीक्षण किया

गणतंत्र दिवस समारोह: हुब्बली मंडल का प्रदर्शन यात्री परिवहन और माल ढुलाई के लिए रहा उत्साहजनक

Photo: SWR - HUBBALLI DIVISION

हुब्बली/दक्षिण भारत। दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) के हुब्बली मंडल ने 26 जनवरी को रेलवे इंस्टीट्यूट साउथ ग्राउंड में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक हर्ष खरे ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया, परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली।

हर्ष खरे ने अपने संबोधन में कहा कि जारी वित्तीय वर्ष 2023-24 के पहले नौ महीनों के दौरान हुब्बली मंडल का प्रदर्शन यात्री और माल ढुलाई, दोनों के लिए उत्साहजनक रहा है।

वित्त वर्ष में दिसंबर 2023 के आखिर तक यात्रियों की संख्या 2.15 करोड़ रही, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह 1.95 करोड़ थी, जिसमें 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। दिसंबर 2023 तक मूल यात्री आय 400 करोड़ रुपए रही है।

वित्तीय वर्ष में दिसंबर 2023 तक पहले नौ महीनों में हासिल की गई कुल सकल कमाई 3,200 करोड़ रुपए है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 8 प्रतिशत अधिक है। आरपीएफ ने 76 लावारिस बच्चों को बचाया और उन्हें उनके माता-पिता से मिलाने के लिए चाइल्ड हेल्प डेस्क/एनजीओ को सौंपा। 

उन्होंने कहा कि आरपीएफ ने यात्रियों के बैग, मोबाइल फोन, लैपटॉप, नकदी और सोने के आभूषण समेत 48 लाख रुपए का छूटा हुआ सामान बरामद कर उनके मालिकों को सौंप दिया गया।

भारत सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मंडल बहुत बड़े पैमाने पर स्टेशन विकास कार्य कर रहा है। इस योजना के तहत हुब्बली मंडल के 18 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है।

हुब्बली मंडल के विभिन्न खंडों पर बुनियादी ढांचे और लाइन क्षमता में सुधार पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जारी वित्तीय वर्ष के दौरान 43.6 किलोमीटर का दोहरीकरण का कार्य पूरा किया जा चुका है। कैलेंडर वर्ष 2023 के दौरान 249.56 आरकेएम विद्युतीकरण पूरा किया गया है।

इस अवसर पर डॉग स्क्वायड शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। रेलवे कर्मचारियों के मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति और ड्राइंग व निबंध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए। रेलवे के 25 कर्मचारियों को उनके अनुकरणीय कार्य के लिए डीआरएम सुरक्षा पुरस्कार दिए गए।

समारोह में अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक संतोष कुमार वर्मा एवं संजय कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी के आसिफ हफीज, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त/आरपीएफ आलोक कुमार, दपरे महिला कल्याण संगठन मंडल की अध्यक्ष रुचि खरे, अन्य अधिकारी, यूनियन सदस्य एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सपा-कांग्रेस के 'शहजादों' को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता: मोदी सपा-कांग्रेस के 'शहजादों' को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा करता था
केजरीवाल का शाह से सवाल- क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?
किसी युवा को परिवार छोड़कर अन्य राज्य में न जाना पड़े, ऐसा ओडिशा बनाना चाहते हैं: शाह
बेंगलूरु हवाईअड्डे ने वाहन प्रवेश शुल्क संबंधी फैसला वापस लिया
जो काम 10 वर्षों में हुआ, उससे ज्यादा अगले पांच वर्षों में होगा: मोदी
रईसी के बाद ईरान की बागडोर संभालने वाले मोखबर कौन हैं, कब तक पद पर रहेंगे?
'न चुनाव प्रचार किया, न वोट डाला' ... भाजपा ने इन वरिष्ठ नेता को दिया 'कारण बताओ' नोटिस