सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला ममता बनर्जी लेंगी, बंगाल कांग्रेस ‘अनुचित सौदेबाजी’ नहीं कर सकतीः तृणकां

तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा ...

सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला ममता बनर्जी लेंगी, बंगाल कांग्रेस ‘अनुचित सौदेबाजी’ नहीं कर सकतीः तृणकां

Photo: @AITCofficial FB page

कोलकाता/दक्षिण भारत। तृणमूल कांग्रेस (तृणकां) ने शनिवार को कहा कि उसकी सुप्रीमो ममता बनर्जी इस साल लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला लेंगी। उसने बताया कि सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) की राज्य इकाई द्वारा ‘अनुचित सौदेबाजी’ नहीं की जा सकती।

तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राज्य में साल 2021 के विधानसभा चुनाव परिणामों के आधार पर, जिसमें सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के साथ गठबंधन में कांग्रेस ने कमजोर प्रदर्शन किया था, तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सबसे पुरानी पार्टी को 42 लोकसभा क्षेत्रों में से दो सीटों की पेशकश की थी। 

घोष ने कहा, कांग्रेस की राज्य इकाई इस मामले पर अनुचित सौदेबाजी नहीं कर सकती।

इस बीच, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने सिलीगुड़ी में कहा कि पार्टी का नेतृत्व लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के वास्ते पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न राज्यों में इंडि ब्लॉक के घटकों के साथ बातचीत कर रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, सीट बंटवारे को लेकर पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न राज्यों में बातचीत चल रही है।

घोष ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इंडि गठबंधन नेतृत्व के साथ संपर्क में हैं और अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी अंतिम फैसला लेंगी।’

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News