फर्जी वीजा मामले में बेंगलूरु हवाईअड्डे से एक शख्स गिरफ्तार

बेग ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि फर्जी वीजा स्टिकर उसे दुबई स्थित एक एजेंट ने उपलब्ध कराया था

फर्जी वीजा मामले में बेंगलूरु हवाईअड्डे से एक शख्स गिरफ्तार

Photo: Bengaluru Airport

नई दिल्ली/बेंगलूरु/दक्षिण भारत। दिल्ली पुलिस द्वारा फर्जी पासपोर्ट-वीजा रैकेट का भंडाफोड़ करने के सिलसिले में बेंगलूरु से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सादिकुल्ला बेग को गुरुवार को दुबई से आने पर बेंगलूरु हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया गया।

गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा कि पंजाब के लुधियाना में फर्जी वीजा के एक मामले में बेग का नाम सामने आने के बाद उसके खिलाफ लुक-आउट सर्कुलर जारी किया गया था।

रंगनानी ने कहा, बेंगलूरु हवाईअड्डे के कर्मचारियों ने उसके भारत में उतरते ही सुरक्षा कर्मियों को सतर्क कर दिया, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

फर्जी वीजा मामले का जिक्र करते हुए, रंगनानी ने कहा कि लुधियाना का हरविंदर सिंह धनोआ कुछ महीने पहले एक एजेंट मुस्कान उर्फ मनप्रीत कौर द्वारा प्रदान किए गए फर्जी कनाडाई वीजा पर यात्रा करते हुए पाया गया था।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया, जिसने खुलासा किया कि उसने बेंगलूरु स्थित एक अन्य एजेंट सादिकुल्ला बेग को इसके लिए 5 लाख रुपए का भुगतान किया था।

उन्होंने कहा कि कई पुलिस छापों से भी बेग का पता नहीं लगा, इसलिए लुक-आउट सर्कुलर जारी किया गया।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि बेग ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि फर्जी वीजा स्टिकर उसे दुबई स्थित एक एजेंट ने उपलब्ध कराया था।

अधिकारी ने आगे कहा कि बेग ने पुलिस को बताया कि उसने और उसके सहयोगियों ने आसानी से पैसा कमाने के लिए लोगों को धोखा दिया।

जांच के दौरान, उस व्यक्ति का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, इसमें 1.5 लाख रुपए थे। बेग ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने बाकी पैसे अपने रिश्तेदारों को ट्रांसफर कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह के अन्य मामलों में उसकी संभावित संलिप्तता का पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News