पाकिस्तान के हवाई हमले से 3 महिलाओं, 4 बच्चों की मौत: ईरानी मीडिया का दावा

एक स्थानीय अधिकारी ने गुरुवार सुबह पुष्टि की कि सरवन शहर के पास कई धमाके हुए हैं

पाकिस्तान के हवाई हमले से 3 महिलाओं, 4 बच्चों की मौत: ईरानी मीडिया का दावा

Photo: PixaBay

तेहरान/दक्षिण भारत। ईरान के आईआरजीसी द्वारा पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाए जाने के एक दिन बाद, पाकिस्तान ने दक्षिण-पूर्वी ईरान में कई स्थानों पर हवाई हमले किए।

ईरानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान की सीमा से लगे ईरान के सिस्तान और बलोचिस्तान प्रांत के एक स्थानीय अधिकारी ने स्थानीय समयानुसार गुरुवार सुबह पुष्टि की कि सरवन शहर के पास कई धमाके हुए हैं।

प्रांत के डिप्टी गवर्नर जनरल ने सरकारी टीवी को बताया कि पाकिस्तान द्वारा किए गए हवाई हमलों में एक सीमावर्ती गांव को निशाना बनाया गया, जिसमें तीन महिलाएं और चार बच्चे मारे गए, ये सभी गैर-ईरानी नागरिक थे।

वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि देश ने ईरान के सिस्तान और बलोचिस्तान प्रांत में आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ अत्यधिक समन्वित और विशेष रूप से लक्षित सटीक सैन्य हमलों की एक शृंखला शुरू की है।

बयान में कहा गया, खुफिया-आधारित ऑपरेशन के दौरान कई आतंकवादी मारे गए - जिसका कोडनेम 'मर्ग बर सरमाचर' था।

स्थानीय मीडिया में ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें सरवन के पास शमेसर क्षेत्र में आग, धुआं और नष्ट हुईं संरचनाएं दिखाई दे रही हैं।

बता दें कि ईरान और पाकिस्तान के बीच मिले-जुले संबंध रहे हैं। इनके सीमावर्ती क्षेत्रों में समय-समय पर झड़पें होती रहती हैं, जिनमें मुख्य रूप से जैश अल-अदल जैसे समूह शामिल होते हैं। इस आतंकवादी समूह ने ईरानी सीमा गश्ती दल पर कई बार हमले कर सैनिकों की हत्याएं की हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News